आकाश द्विवेदी/भोपाल: मध्यप्रदेश (MP News) की राजधानी भोपाल (Bhopal News) में RSS के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के अभ्यास वर्ग का समापन हो गया है.अभ्यास वर्ग में 6 संकल्प पारित किए गए. बता दें कि अभ्यास वर्ग में ईद अल-अज़हा पर गाय का दान और गाय की सेवा का संकल्प दिलाया गया.वहीं मुस्लिम राष्ट्रीय मंच रक्षाबंधन धार्मिक नहीं , तहजीबी उत्सव रक्षा बंधन मनाएगा.  प्रमुख केंद्रों पर 100 से ज्यादा स्थानों पर सामूहिक राखी त्योहार मनाने का संकल्प पारित किया गया. वहीं 20 अगस्त से 30 सितंबर तक मुस्लिम राष्ट्रीय मंच जनसंपर्क अभियान चलाएगा. 15 लाख से अधिक परिवारों से संपर्क किया जाएगा ,3 हज़ार से ज्यादा सभाएं होंगी. बता दें कि जनसम्पर्क के दौरान यूनिफॉर्म सिविल कोड , जनसंख्या और मुसलमानों को भड़काने वाले मुद्दों को लेकर जागरूक करेंगे. बता दें कि  दंगा मुक्त , तालीम युक्त हिंदुस्तान बनाने के लिए 20 अगस्त से 30 सितंबर तक मुस्लिम राष्ट्रीय मंच अभियान चलाएगा. सत्र में लव जिहाद यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर भी हुई चर्चा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लव जिहाद पर ये बोले इंद्रेश कुमार
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक और RSS के कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि प्यार,लव एक सुपर सोच है. सचमुच में ये प्यार है या वासना यह समझना होगा. धोखे में रखकर प्रेम करना प्रेम है या फ्रॉड है. लव के नाम पर वासना का व्यापार चल रहा है. प्रेम के नाम पर हत्या, धर्मांतरण को लोगों ने लव जिहाद कह दिया है. प्रेम को प्रेम रहने दिया जाए. 


MP Politics: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में नया क्राइटेरिया सेट! इन्हें नहीं मिलेगा टिकट


कॉमन लॉ हम सबका का प्रोटेक्टर है: इंद्रेश कुमार
वहीं यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर भी इंद्रेश कुमार का बयान सामने आया. उन्होंने कहा कि वन नेशन, वन पीपल वन,वन लॉ पर चर्चा हुई. यह क्यों कहा जाता है कि ये मुस्लिओं के लिए खतरनाक है? जैन ,पारसी अन्य लोगों के लिये क्यों नही. योजनाबद्ध रुप से भड़काया जाता है और हम उसमें आ जाते हैं,कॉमन लॉ हम सबका का प्रोटेक्टर है.


उन्होंने कहा कि वन लॉ यूनिटी औऱ वेलफेयर के लिए जरूरी है. वन लॉ किसी को सड़क पर नमाज या हनुमान चालीसा पढ़ने से मना करेगा की ये गलत है. कोई कुरान तलाक की इजाजत नहीं देता . तीन तलाक के खिलाफ सभी मुस्लिम संस्थाएं हार गयी क्योंकि एक सबूत नहीं दे पाए


प्रेम में वासना न हो: इंद्रेश कुमार
इंद्रेश कुमार ने बताया कि जनसंख्या नियंत्रण पर मुस्लिम स्कॉलर्स ने बात की.हमारे देश में सरप्लस पॉपुलेशन औऱ संसाधन कम है. कुछ लोग मजहब और जाति के लिए जनसंख्या बढाने की अपील करते हैं. घुसपैठ भी आबादी बढ़ने का एक बड़ा कारण बना.