Rajabhoj Airport Bhopal: मध्य प्रदेश में हवाई जहाज से यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर (good news) सामने आई है. बता दें कि 1 अप्रैल से राजधानी भोपाल का राजाभोज एयरपोर्ट अब 24 घंटे खुला रहेगा. इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी (airport authority) की तरफ से  पूरी तैयारी कर ली गई है. 24 घंटे एयरपोर्ट खुलने से एयरलाइंस कंपनियों (airlines companies)  के बेस स्टेशन और फ्लाइट्स की संख्या में भी बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सभी तैयारियां पूरी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबकि राजा भोज एयरपोर्ट का संचालन 24 घंटे शुरू करने का निर्देश दिया गया था. इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली है. इसके लिए ट्रैफिक कंट्रोलर, फायर स्टॉफ और सीआईएसएफ स्टाफ की व्यवस्था भी पूरी कर ली गई है. बता दें कि ट्रैफिक कंट्रोलर की संख्या 14 से बढ़ाकर 19 कर दिए गए हैं. वहीं 10 फायर स्टाफ की डिमांड है. राजा भोज एयरपोर्ट को 1 अप्रैल से 24 घंटे खोले जानें की संभावना है.


रात 10 बजे हो जाता है बंद
गौरतलब है कि अभी राजभोज एयरपोर्ट सुबह 6 बजे रात 10 बजे तक खुला रहता है. यहां से पहली फ्लाइट सुबह 8 बजे और आखिरी फ्लाइट 9 बजकर 30 मिनट पर रवाना होती है. इस एयरपोर्ट से हर दिन 26 फ्लाइट जाती है. वहीं सप्ताह में तीन दिन यह संख्या बढ़कर 28 पहुंच जाती है. वहीं जयपुर फ्लाइट शुरू हो जाने से यह संख्या 30 हो जाएगी. भोपाल रायपुर चलने वाली इंडिगो फ्लाइट 27 मार्च से रोज चलेगी. 


अधिकारियों की मानें तो 24 घंटे एयरपोर्ट खुलने से सुबह जल्दी उड़ाने शुरू हो सकेंगी. एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक 24 घंटे एयरपोर्ट खुलने से उड़ान की आवाजाही के साथ-साथ कारोबार भी बढ़ेंगे. वहीं इस सुविधा के शुरू होने से मेडिकल फ्लाइट भी रात में आ जा सकेंगी. 


ये भी पढ़ेंः MP Weather Forecast: एमपी में मौसम विभाग की चेतावनी, भोपाल, इंदौर समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट