MP School News: राजधानी भोपाल (Bhopal) में बढ़ते तापमान के चलते भोपाल के सभी स्कूलों के समय में बदलाव होगा. भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि, अगर स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से आदेश जारी नहीं होते हैं तो जिला प्रशासन आदेश जारी करेगा. ताकि सोमवार से कक्षाएं दोपहर 12:30 तक ही संचालित की जा सके. पिछले कुछ दिनों से भोपाल में दिन का टेम्परेचर 40 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस टाइम से लगेंगी क्लासेस
पहली से पांचवी तक की कक्षाएं दोपहर 12:30 बजे तक ही लगाई जाएगी. पहली से पांचवी के बच्चों के स्कूल 12:30 बजे के बाद नहीं लगेंगे. इसके लिए जिला प्रशासन आदेश जारी करेगा. सोमवार से दोपहर 12:30 तक ही संचालित हो सकेंगी कक्षाएं. बता दें कि इस संबंध में मंगलवार को बैठक हुई थी. बुधवार को आदेश जारी हो सकते हैं. तीखी गर्मी को देखते हुए अभिभावक भी स्कूलों का समय बदलने की मांग कर रहे हैं. इसे देखते हुए ही शासन ने टाइम बदलने का आदेश दिया है. 


यह भी पढ़ें: MP Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, भीषण गर्मी के बीच इन जिलों में होगी बारिश


मध्य प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है. गर्मी की वजह से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है. धूप की वजह से लोग बाहर निकलने से कतरा रहे हैं. प्रदेश का अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री दर्ज किया गया. खजुराहो जिले का तापमान सबसे अधिक रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक एक दो दिन में तापमान में कमी आएगी. प्रदेश में इतनी भीषण गर्मी को देखते हुए ही भोपाल के कलेक्टर ने स्कूलों की टाइम में बदलाव करने का आदेश दिया है.


यह भी पढ़ें: CM Shivraj ने इन मदरसों पर दिखाए सख्त तेवर, अपराध के खिलाफ अधिकारियों को दी खुली छूट