प्रमोद शर्मा/भोपाल: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज मध्यप्रदेश के अपने पहले दौरे में आ रही हैं. राष्ट्रपति मुर्मू के दौरे के कारण आज राजधानी भोपाल का यातायात डायवर्ट किया जाएगा. यातायात व्यवस्था की जानकारी के लिए टेलीफोन नंबर जारी किए गए हैं. बता दें कि पुराना एयरपोर्ट से राजभवन तक राष्ट्रपति के मार्ग से आगमन पर दोपहर 3 बजे से यातायात डायवर्सन रहेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन बसों का प्रवेश प्रतिबंधित
साथ ही इंदौर, उज्जैन की ओर से आने वाली यात्री बसों का हलालपुर बस स्टैण्ड से आगे लालघाटी की ओर प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. ये बसें हलालपुर बस स्टेण्ड से आगे नहीं जाएंगी. वहीं राजगढ़-ब्यावरा मार्ग की ओर से आने वाली यात्री बसें, जिन्हे हलालपुर बस स्टैण्ड जाना है, वे मुबारकपुर बायपास तिराहा से खजूरी बायपास तिराहा से बैरागढ़ मार्ग होते हुए हलालपुर बस स्टैण्ड तक जा सकेंगी.


फीडर बसों का आवागमन प्रतिबंधित
पॉलिटेक्निक स्क्वायर से रेतघाट की ओर बीसीएलएल एवं फीडर बसों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. जवाहर चौक रंगमहल चौराहे से पॉलिटेक्निक की ओर जाने वाली बीसीएलएल एवं फीडर बसों का मार्ग रोशनपुरा,मालवीय नगर तिराहा,गांधी पार्क तिराहा,पुराने कंट्रोल रूम तिराहा और लिली चौराहा से जाएंगी. वहीं लालघाटी चौराहो से रेतघाट, पॉलिटेक्निक की ओर सामान्य यातायात प्रतिबंधित रहेगा.


बता दें कि राजभवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान शाम 6 बजे से पॉलिटेक्निक चौराहे से गांधी पार्क तिराहे तक यातायात दबाव अधिक रहेगा. आवश्यकतानुसार इस मार्ग से यातायात परिवर्तित किया जाएगा. आम जनता से अनुरोध है कि यातायात में असुविधा होने पर इस नं पर संपर्क कर सकते हैं... 0755-2677340, 2443850 


16 नवंबर तक नो फ्लाईंग जोन
मोतीलाल नेहरू स्टेडियम के 3 किलोमीटर के दायरे में हॉट बैलून,ड्रोन, पैराग्लाइडर पर पाबंदी और 16 नवंबर तक नो फ्लाईंग जोन रहेगा. बता दें कि राष्ट्रपति मुर्मू 16 नवंबर को नेहरू स्टेडियम में स्वसहायता समूह सम्मलेन में शामिल होंगी. इसी लिहाज से चाकचौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है. आज से ही राष्ट्रपति के जाने तक यानी 16 नवंबर तक नेहरू स्टेडियम के आसपास की तीन किलोमीटर की परिधि में बैलून, ड्रोन, पैराग्लाइडर पर पाबन्दी रहेगी. पुलिस ने आदेश जारी करके नो फ्लाईंग जोन घोषित कर दिया. शहर में सुरक्षा व्यवस्था सख्त है.