BIG CHANGE IN UJJAIN: भोपाल/उज्जैन। 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन आ रहे हैं. इससे ठीक पहले उज्जैन नगर निगम कमिश्नर अंशुल गुप्ता पर गाज गिर गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लगातार मिल रही शिकायतों के बाद ये एक्शन लिया है. एक दिन पहले ही निगम कमिश्नर की लापरवाही को लेकर मंत्री भूपेंद्र सिंह कि नाराजगी देखने को मिली थी. ऐसे में सरकार पीएम के आने से पहले किसी भी तरह की गलती को बरदास्त करने के मूड में नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संदीप सोनी को निगमायुक्त का अतिरिक्त प्रभार
उज्जैन नगर निगम कमिश्नर अंशुल गुप्ता को हटाने के बाद CEO उज्जैन विकास प्राधिकरण संदीप सोनी को निगमायुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया. इसी के साथ अब संदीप सोनी के पास ट्रिपल चार्ज हो गए हैं. अभी तक संदीप सोनी प्रशासक महाकाल मंदिर, सीईओ उज्जैन विकास प्रधिकरण की जिम्मेगारी संभाल रहे थे. अब वो इन दोनों दायित्वों के साथ ही नगर निगम आयुक्त का प्रभार संभालेंगे.


ये भी पढ़ें: अद्भुत है महाकाल लोक की म्यूरल स्टोन वॉल! जानिये खासियत और निर्माण की पूरी कहानी


3 घंटे उज्जैन में रहेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री 11 अक्टूबर को उज्जैन आएंगे. वे यहां महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे. इस दौरान वो उज्जैन में करीब तीन घंटे रहेंगे. 11 अक्टूबर को शाम 5:30 बजे उज्जैन पहुंचेंगे. इसके बाद भगवान महाकाल का आशीर्वाद लेने के साथ-साथ महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे. लोकार्पण के बाद पीएम एक सभा को संबोधित करने के लिए कार्तिक मेला ग्राउंड पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए उस पूरे मार्ग को नया बनाया जा रहा है, जहां से प्रधानमंत्री का काफिला गुजरेगा.


ये भी पढ़ें: महाकाल लोक में ऐसा होगा टिकटिंग सिस्टम, जानें कैसे होगी उज्जैन में 856 करोड़ की वसूली?


8 अक्टूबर को बुलाई गई कमिश्नर्स/कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस
इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 8 अक्टूबर को दोपहर 12:00 बजे कमिश्नर्स/कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस बुलाई है. इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग विभाग की ओर से सभी विभागों प्रमुख, कमिश्नर और कलेक्टर को पत्र लिखा गया है. इसमें सभी को कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के निर्देश दिए हैं. इसमें मुख्यमंत्री 'मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान' की समीक्षा करेंगे. पीएम के दौरे से ठीक पहले ये कॉन्फ्रेंस भी काफी अहम मानी जा रही है.