cleaning staff 5 lakh insurance: नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बड़ा एलान किया है. उन्होंने कहा कि नगरीय निकायों में नियमित वेतनमान में कार्यरत सफाई कर्मचारियों की दुर्घटना में मृत्यु पर अब उनके परिजन को 5 लाख रूपये की बीमा राशि मिलेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CM शिवराज का बड़ा ऐलान: महापौर, अध्यक्ष-पार्षदों का मानदेय बढ़ाया, भत्तों में इतना इजाफा


बता दें कि नगरीय निकायों में नियमित वेतमान में कार्यरत सफाई कर्मचारियों को फिलहाल में सामान्य मौत पर 1 लाख रुपये और दुर्घटना होने पर 2 लाख रुपये की बीमा राशि दी जाती है. लेकिन अब इसे बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दिया है.



राष्ट्रीय पेंशन योजना का मिलेगा लाभ
वहीं मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि नगरीय निकायों में एक जनवरी, 2005 के बाद नियुक्त अधिकारी-कर्मचारियों को शासकीय अधिकारी कर्मचारियों की तरह राष्ट्रीय पेंशन योजना में मृत्यु-सह-सेवानिवृत्ति उपादान (ग्रेच्युटी) के लाभ मिलेंगे. अधिकारियों को इस संबंध में जरूरी कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं.


सीएम शिवराज ने की थी घोषणा
बता दें कि सीएम शिवराज ने 19 दिसंबर को नगरीय निकाय प्रतिनिधियों के लिए बड़ा ऐलान किया था. जिसमें नगरीय निकाय के जनप्रतिधियों के सम्मलेन में मुख्यमंत्री ने अध्यक्ष, सभापति, उपाध्यक्ष, महापौर, पार्षदों के मानदेय बढ़ाने की घोषणा की थी. इसके साथ ही  सफाई कर्मचारियों के लिए मृत्यु बीमा राशि 2 लाख रुपये से बढ़ा कर 5 लाख रुपये करने की व्यवस्था करने को कहा था. अब इसका आधिकारिक आदेश भी आ गया.