करतार सिंह राजपूत/मुरैना: ग्वालियर रेलमार्ग पर बुधवार देर रात बड़ा रेल हादसा (Indian railway accident) होते-होत बच गया. देश की राजधानी दिल्ली से आ रही तेलंगाना एक्सप्रेस  (Telangana Express train) दो हिस्सों में बंट गई. बताया जा रहा है कि ये ट्रेन एक नहीं बल्कि दो बार बीच में से अलग हुई. गनीमत रही कि इस हादसे में कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ. पहली बार जब ट्रेन अलग हुई तो रेल में मौजूद कर्मचारियों ने ही इसे जोड़ा, फिर मुरैना स्टेशन के पास ट्रेन दूसरी बार अलग हो गई. फिर रिपेयरिंग के लिए इसे मुरैना स्टेशन (morena railway station) पर ही खड़ा रखा..


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि इसमें रेलवे कर्मचारियों की काफी लापरवाही भी नजर आ रही है. अगर पहली बार में जब ट्रेन अलग हुई और उसे जोड़ा गया तो फिर दूसरी बार में कैसे अलग हुई? ट्रेन के रिपेयरिंग के चलते यात्रियों को 3 घंटे तक का लंबा इंतजार भी करना पड़ा.


दूल्हे के दोस्त ने बारात में तोड़ा दम, नाचते वक्त आया हार्ट अटैक Video Viral


दो बार अलग हुई ट्रेन
शाम 4 बजे की बात है. जब नई दिल्ली से हैदराबाद के लिए चली ट्रेन हेतमपुर के पास पहुंची तो अचानक जोरदार धमाके के साथ कोच बी-7 से ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई. यहां से इंजन से जुड़े सभी कोच आगे निकल गए और बाकी कोच पीछे छूट गए. अचानक ट्रेन की पावर सप्लाई तो बाधित हुई साथ ही यात्रियों में चीख-पुकार भी मच गई. इसके बाद ट्रेन में मौजूद कर्मचारियों ने इसे जैसे-तैसे जोड़ा.


मुरैना में 3 घंटे बाद रवाना हुई
यहां तो ट्रेन को सुधार लिया गया लेकिन कुछ देर आगे बढ़ते ही ये ट्रेन फिर दो हिस्सों में बंट गई. इस बार भी जोरदार धमाके की आवाज आई. इसके बाद रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना देकर कर्मचारियों को मौके पर बुलाया गया, डिब्बों को जोड़ा गया तब ट्रेन आगे बढ़ी. इस पूरे सुधार कार्य में करीब 3 घंटे का समय लगा.