Sushil Modi Passes Away:  बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी का कैंसर से जूझने के बाद 72 साल की उम्र में दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया है. बिहार की राजनीति में कई सालों तक अहम रहे सुशील मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ अपनी उल्लेखनीय साझेदारी के लिए जाने जाते थे. अपनी बीमारी के बावजूद, वह सार्वजनिक सेवा के लिए समर्पित रहे और कैंसर के खिलाफ अपनी लड़ाई पर खुलकर चर्चा की. आपको बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की 'चुनावी नैया' पार लगाने के लिए सुशील कुमार मोदी राज्य में पहुंचे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP News: कैलाश विजयवर्गीय ने मणिशंकर अय्यर को दी वॉर्निंग! पाकिस्तान प्रेम वाले बयान को लेकर कही बड़ी बात


सुशील मोदी को मिली थी बड़ी जिम्मेदारी 


बता दें कि पिछले साल विधानसभा चुनावों के दौरान, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मध्य प्रदेश में अपने चुनावी अभियान को मजबूत करने के लिए सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप वर्मा और केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह बघेल सहित शीर्ष नेताओं को जुटाया था. मोदी और वर्मा ने विशेष रूप से छिंदवाड़ा में पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के गढ़ को चुनौती देने के लिए अभियान रणनीति तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. हालांकि, उनके प्रयासों के बावजूद, भाजपा को इस जिले में हार का सामना करना पड़ा था. कमल नाथ अपना चुनाव जीत गए थे. साथ ही छिदवाड़ा की सभी सात सीटों पर कांग्रेस ने क्लीन स्वीप किया था.


CM मोहन ने जताया गहरा दुख 
MP के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा," बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री व राज्यसभा के पूर्व सांसद श्री सुशील कुमार मोदी जी का निधन अत्यंत दुखद है. बिहार की प्रगति, कमजोर-वंचित वर्ग का उत्थान एवं भारतीय जनता पार्टी के लिए समर्पण, आपके जीवन की संपूर्ण यात्रा के अविराम लक्ष्य रहे. सुशील मोदी जी का प्रयाण भाजपा के साथ बिहार के लिए भी अपूरणीय क्षति है. बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि दिवंगत की पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं परिजनों को अपार दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. ।।ॐ शांति।।