MP Politics: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने से पहले उनके सबसे बड़े सियासी विरोधी माने जाने वाले पूर्व मंत्री और बीजेपी के सीनियर नेता जयभान सिंह पवैया ने बड़ा बयान दिया है. पवैया ने यह बयान सिंधिया समर्थकों के कांग्रेस में शामिल होने पर दिया है. जयभान सिंह पवैया ने सिंधिया को कांग्रेस का 'टूटा हुआ गुम्मद' बताया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पवैया ने कहा, "आजकल चुनाव के दौरान राजनीतिक कार्यकर्ता  इच्छाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने के चक्कर में धैर्य और संयम पर काबू नहीं रख पाता है. उसके कारण दलों में आने जाने का सिलसिला चलता है. जब भाजपा का एक भी कार्यकर्ता परिवार से जाता है तो अच्छा नहीं लगता.  हमने मध्य प्रदेश में कुछ साल पहले सरकार बनाई थी. उस दौरान कांग्रेस के किले के तीन बड़े गुम्बद थे. उनमें से एक गुम्बद हमारे किले का हिस्सा बन गया." इस बयान में पवैया ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश कांग्रेस का भूतपूर्व बड़ा नेता बता रहे थे. 


राम मंदिर के लिए सोनिया गांधी को दिया न्योता
जयभान सिंह ने आगे कहा, "कांग्रेस को इसका बड़ा खामियाजा उठाना पड़ा और कांग्रेस के हजारों हजारों कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी का झंडा लेकर खड़े हो गए. राम मंदिर के लिए पवैया ने गांधी परिवार को आमंत्रण दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेसी हमको चिढ़ाने के लिए नारा लगाते थे भाजपा वाले कहते हैं मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे. अगर किसी कांग्रेसी के भाग जाग रहे हो तो मैं उन्हें न्योता देता हूं. 24 जनवरी को मेरे रामलाल का दुनिया के सबसे बड़े मंदिर में अभिषेक होने वाला है. अगर कांग्रेसी आना चाहते हैं तो जरूर आएं. कांग्रेसी जब आए तो सोनिया गांधी जी को जरूर लाएं."


ग्वालियर-चम्बल कैसी है भाजपा की स्थिति
आगामी विधानसभा चुनाव में ग्वालियर-चम्बल अंचल में भाजपा की स्थिति को लेकर पवैया बोले कि अंचल में 2018 के चुनाव में सभी को पता है. यहां पर कांग्रेस के द्वारा कुछ NGO जो भारत में सामाजिक विघटन के लिए विदेश से प्रेरित होकर काम करते हैं. ऐसे NGO के षड्यंत्र के कारण सामाजिक दंगे हुए थे. ग्वालियर चंबल अंचल में हिंसा हुई थी नफरत की आग जली थी. उसके कारण चुनाव के मौके पर हमको उसका खामियाजा उठाना पड़ा था. हम इस बार शुरू से ही सतर्क रहे हैं. कांग्रेस के पास देने के लिए कुछ नहीं है. 


कांग्रेस पर साधा निशाना
बीजेपी ने नेता ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, "कांग्रेस के पास कोई पॉलिटिकल इश्यू नहीं है. उनके पास एक ही हथियार है वह सिर्फ सामाजिक तनाव पैदा करती है. इस बार हम किसी भी हालत में सामाजिक तनाव पैदा नहीं होने देंगे. कांग्रेस के पास अफवाहों का हथियार है. सामाजिक तनाव पैदा करने का हथियार है. इस बार कांग्रेस वो हत्कंडे भी नहीं चल पा रही है. कांग्रेस की विडंबना यह है कि कमलनाथ की NGO घोषणा पत्र लिखती रही तब तक शिवराज सिंह ने खातों में रुपए भी डाल दिए.'