मनीष पुरोहित/मंदसौर: मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस ने महिला की हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए अपने ही छोटे भाई की पत्नी से रेप कर हत्या करने के आरोपी जेठ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामला मंदसौर जिले के धुंधडका का है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुल‍िस को म‍िली थी मह‍िला की मौत की सूचना 
दरअसल, पुलिस को यह सूचना मिली थी क‍ि धुंधडका निवासी एक महिला की सीढ़ियों से गिरने से मौत हो गई है जिस पर थाना दलौदा पर मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया गया.मामला महिला संबंधी मर्ग होने के कारण वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया. 


पीएम र‍िपोर्ट में सामने आया गला दबाना 
घटनास्थल निरीक्षण से प्रथम दृष्टया यह प्रतीत हुआ कि सीढ़ियों से गिरने से मृत्यु होना असंभव है. वहीं दूसरी ओर महिला के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जिला अस्पताल मंदसौर के पैनल पीएम कर्ता डॉक्टरों ने यह बताया कि महिला का गला घोंटा गया है. 


पुल‍िस ने की घरवालों से पूछताछ 
इस बात का पता चलते ही पुलिस द्वारा प्रकरण में घटना के समय और वक्त के समस्त पहलुओं पर संबंधितों से पूछताछ की गई. पुलिस ने घटना वक्त महिला के ससुराल जनों से मनोवैज्ञानिक तरीके से व्यापक रूप से पूछताछ की. अलग-अलग पूछताछ के दौरान विरोधाभासी तथ्यों के आने पर यह बात सामने आई कि घटना दिनांक 05-09-22 को दोपहर लगभग 3 बजे महिला का पति अपनी मां को लेकर बोरखेड़ी रिश्तेदार के यहां अंतिम संस्कार बाद घर आया था. उस समय महिला का जेठ सुनील घर पर था.  


 



घर में जेठ ने क‍िया था छोटे भाई की पत्‍नी से रेप 
इसके बाद ससुर और उसकी पत्नी घर पर ऊपर सोने चले गए थे और महिला का पति घर में स्थित दुकान पर गल्ले पर अपने नौकरों के साथ बैठा था. महिला का जेठ घर में सीढ़ियों के पास ऊपर वाले कमरे में सोने के बहाने चला गया था. जैसे ही मृतका छत पर कपड़े लेनी गई तो उसने महिला के साथ योजनानुसार ज़बरदस्ती रेप किया. इसी दौरान मृतका ने इसका प्रतिरोध किया तो आरोपी सुनील राठौर ने उसका गला दबाकर हत्या कर लाश को घर के अन्दर बनी सीढ़ी पर फेंक द‍ि‍या. इससे घरवालों को लगा कि रेखा सीढ़ियों से गिर गयी है. 


आरोपी को क‍िया गया अरेस्‍ट 
घटनास्थल के सूक्ष्म निरीक्षण और पूछताछ के आधार पर गहन जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने रेप बाद हत्या जैसे गंभीर और संवेदनशील प्रकृति के अपराध का पर्दाफाश किया. आरोपी सुनील पिता गोपाल राठौर निवासी धुंधडका के विरुद्ध अपराध क्रमांक 315/22 धारा 302,376  का अपराध दर्ज क‍िया गया. आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ जारी है. 


Bhopal News : तलाक के सेलिब्रेशन का जबरदस्‍त व‍िरोध, फार्म हाउस ने बुक‍िंग की कैंस‍िल