MP Election 2023: मुरैना। मध्य प्रदेश में कांग्रेस इन दिनों सत्ता में वापसी के लिए जोर लगाए हुए हैं. इस बीच किसी न किसी अंचल से किसी बड़े नेता की नाराजगी सामने आने लगती है. ऐसा ही कुछ हुआ है ग्वालियर चंबल अंचल (Chambal) में जहां मुरैना जिले के जौरा (Morena Joura) से कद्दावर कांग्रेस नेता वृंदावन सिंह सिकरवार (Vrindavan Singh Sikarwar) के सुर बागी नजर (Angry Congress Leader) आने लगे हैं. उन्होंने पार्टी के कुछ फैसलों पर खुलकर पत्रकारों से बात की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ती से नाराज
कांग्रेस नेता वृंदावन सिंह सिकरवार के जौरा विधान सभा में आने वाली तीन ब्लॉक अध्यक्षों की सीटों पर हुई नियुक्ति से नाराज़ है. उनका आरोप है कि सभी नियुक्तियां गलत तरीके से हुई हैं नियुक्ति करते समय सामाजिक समीकरणों का ध्यान नहीं रखा गया है.


ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में दर्दनाक हादसे!मवेशियों के साथ जिंदा जले 3 मासूम, 4 किसानों की भी मौत


इन नियुक्तियों पर उठाया सवाल
पहाड़गढ़ ब्लॉक में विनोद दुबे को अध्यक्ष बनाया गया है जोकि हाल ही में भाजपा से कांग्रेस में आया है. इससे पुराने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटा है. जौरा ब्लॉक अध्यक्ष मनोज सिकरवार को बनाया गया है जोकि उस ब्लॉक का रहने वाला नहीं है. पहाड़गड ब्लॉक का रहने वाला है. संदिग्ध भूमिका वाले कांग्रेसी नेताओं की नियुक्ति से पहले दस्तावेज ठीक से नहीं जांचे गए.


तीखे तेवर में दी पार्टी को चेतावनी
वरिष्ठ कांग्रेस नेता वृंदावन सिंह ने बगावती तेवर दिखाते हुये कहा कि अगर इन नियुक्तियों में बदलाव नहीं किया गया तो वह जौरा कांग्रेस कार्यालय के सामने गांधीवादी तरीके से धरना देंगे और फिर भी न्याय नहीं मिला तो अंचल में कांग्रेस को आगामी चुनाव में नुकसान उठाना होगा.


ये भी पढ़ें: महाकाल की नगरी में पशु क्रूरता की हद पार, CCTV वीडियो देख फैला आक्रोश


कांग्रेस की उम्मीद पर पड़ सकती है भारी
मुरैना में नगर निगम चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस को यहां 2023 में अच्छा रिजल्ट मिलने की उम्मीद है. कांग्रेस बीस साल के वनवास को खत्म करना चाहती है. ऐसे में वृंदावन सिंह सिकरवार नाराज होना पार्टी के लिए घाटे का सौदा हो सकता है. क्योंकि जौरा में सिकरवार की अच्छी पकड़ है वो पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं.


PM Modi And Tanishka: इंदौर की तनिष्का से मिलकर पीएम मोदी हुए खुश, उपलब्धि जान जमकर की तारीफ