प्रदीप शर्मा/भिंड: नेशनल हाइवे-92 पर बने चंबल नदी के पुल में दरार आने के कारण एक बार फिर पुल से भारी वाहनों का आवागमन बंद किया जा रहा है. प्रशासन के आदेशानुसार, रविवार रात से पुल पर से भारी वाहनों का आवागमन बंद है. सोमवार से इसके मरम्मत का कार्य चल रहा है. ये पुल मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश को जोड़ता है. हालांकि इसके बंद से दोनों राज्यों के बीच का संपर्क नहीं टूटा, लेकिन लंबा जरूर हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चंबल नदी पर बना है पुल
ये पुल भिंड जिले में चंबल नदी के पुल पर बना है, जो मध्य प्रदेश को उत्तर प्रदेश के इटावा से जोड़ता है. बताया जा रहा है कि इस पुल पर होने वाली चेकिंग के दौरान भारी जाम लग जाता है. इस वजह से इस पुल में दरार आ गई है. मरम्मत का कार्य 27 जून रात तक पूरा होने तक पुल पर आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी. हालांकि, इस अवधि में हलके वाहनों को पुल से निकालने के लिए इजाज़त रहेगी.


  OMG Video: फ्लाईओवर पर क्यों फिसलने लगीं गाड़ियां? देखें वीडियो


1976 में बना था पुल
ग्वालियर-इटावा नेशनल हाईवे-92 पर स्थित चंबल नदी पर 1976 में बना ये पुल खतरनाक है. पिछले कुछ सालों में ये कई बार क्षतिग्रस्त हो चुका है. जब भी प्रशासन ने इस पुल पर आवागमन बंद करता है. स्थानीय लोगों के साथ ही यात्री वाहनों के अलावा व्यापारिक वाहनों को भारी समस्या का सामना करना पड़ता है. इस पुल के बंद होने से उत्तर प्रदेश पहुंचने के लिए लोगों को करीब 60 किमी अधिक दूरी तय करनी पड़ती है.


क्या है परिवर्तित मार्ग
यातायात बहाल रखने के लिए चम्बल पुल के बजाय भारी वाहनों का आवागमन परिवर्तित मार्ग द्वारा रहेगा, जिसमें भिंड की ओर जाने वाले वाहन जालौन और शिकोहाबाद के रास्ते भिंड जाएंगे या चकरनगर-सहसों-फूप होते हुए भिंड जाएंगे. वहीं, भिंड की ओर से आगरा-कानपुर जाने वाले वाहन उसी रास्ते से आवागमन करेंगे.


  चश्मा लगाकर भाभी ने किया गजब का डांस, बॉलीवुड के गाने पर उड़ा दिया गर्दा