करतार सिंह राजपूत/मुरैनाः लंबे समय से चंबल के बीहड़ों में शांति थी लेकिन अब एक बार फिर ये बीहड़ अशांत हो गए हैं. दरअसल 60 हजार का इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया है. गुड्डा गुर्जर ने चंबल में अपना आतंक फैलाना शुरू कर दिया है. दरअसल गुड्डा गुर्जर ने मुरैना के पहाड़गढ़ इलाके में स्थित चांचुल गांव के लोगों को गांव खाली करने का फरमान सुना दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वन विभाग की 300 बीघा जमीन कब्जाई
गुड्डा गुर्जर ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर चांचुल गांव के पास वन विभाग की 300 बीघा सरकारी जमीन पर भी कब्जा कर लिया है. इस जमीन पर अब खेती हो रही है. बताया जा रहा है कि चांचुल गांव के पप्पू ने अपनी बेटी की शादी गुड्डा गुर्जर के भतीजे से की है. गुड्डा गुर्जर का समर्थन पाकर पप्पू और मातादीन गुर्जर ने वन विभाग की 300 बीघा सरकारी जमीन कब्जा ली और उस पर खेती शुरू कर दी. गांव के कुछ लोगों ने इसकी शिकायत कर दी. 


इससे नाराज होकर गुड्डा गुर्जर चांचुल गांव पहुंचा और शिकायत करने वाले ग्रामीणों को जान से मारने की धमकी दी और उन्हें गांव खाली करने का फरमान सुना दिया. गुड्डा गुर्जर की धमकी के बाद से ही ग्रामीण डरे सहमे हुए हैं और वह इतना डर गए हैं कि अपने मवेशियों को चराने के लिए जंगल भी नहीं जा रहे हैं.


बता दें कि गुड्डा गुर्जर के खिलाफ 28 मामले दर्ज हैं. इनमें हत्या और हत्या के प्रयास के मामले शामिल हैं. गुड्डा गुर्जर की गैंग में 10-12 डकैत हैं और अब ये लोग युवाओं को अपने साथ जोड़कर गैंग बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं चंबल में गुड्डा गुर्जर के बढ़ते प्रभाव की खबर सीएम तक पहुंच गई है और सीएम शिवराज ने गुड्डा गुर्जर और उसके गैंग का सफाया करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं. सीएम के निर्देश के बाद प्रशासन और पुलिस विभाग भी गुड्डा गुर्जर के खिलाफ सख्त हो गया है. हाल ही में प्रशासन ने गुड्डा गैंग से जुड़े करुआ गुर्जर का लोहागढ़ स्थित मकान जमींदोज कर दिया. 


फिलहाल पुलिस अधिकारी भी गुड्डा गुर्जर पर शिकंजा कसने के लिए रणनीति बना रहे हैं. इस मामले में एसपी का कहना है कि गुड्डा गुर्जर का चंबल के इलाके में मूवमेंट है. पुलिस सरगर्मी से गुड्डा की तलाश कर रही है जल्द ही पुलिस को सफलता भी मिलेगी.