Chhatarpur Criminal Ranu Raja Arrested: छतरपुर में मध्य प्रदेश पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. 90 हजार रुपये के इनामी कुख्यात बदमाश राजकुमार सिंह उर्फ रानू राजा को गिरफ्तार कर लिया गया है. रानू राजा बसपा नेता महेंद्र गुप्ता की हत्या का मुख्य आरोपी था. इस हत्याकांड में रानू राजा के परिवार के सदस्य, दो शूटर, एक महिला समेत दस आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इनामी बदमाश ने इस बात को कबूल किया है कि एक मामले में उसने हत्या करने के बाद सबूत मिटाने के लिए महेश लुहार को 2020 में चंबल नदी में फेंक दिया था, आरोपी अपराधी पांच साल से फरार था. फरारी के दौरान वह हत्या और हत्या के प्रयास समेत नौ गंभीर मामलों में भी आरोपी बना. रानू राजा पर 4 लोगों महेंद्र गुप्ता, भोपाल सिंह, अर्जुन सिंह, महेश लुहार की हत्या का आरोप है. कुख्यात अपराधी राजकुमार सिंह उर्फ रानू राजा को  सिविल लाइन पुलिस ने छतरपुर-टीकमगढ़ सीमा से गिरफ्तार किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Balrampur News: शराब के शौकीन हो जाएं सावधान! आबकारी टीम ने दुकान पर छापा मारा तो पानी मिली बोतलें मिलीं


जानिए पूरा मामला?
पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी अगम जैन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने जानकारी दी कि छतरपुर जिले के ईशानगर थाना क्षेत्र के ग्राम सीगोन के रानू राजा की ग्राम ईशानगर के पूर्व सरपंच महेंद्र गुप्ता से कई वर्षों से पारिवारिक दुश्मनी चल रही थी. इसी रंजिश में रानू राजा ने 4 मार्च 2024 को छतरपुर शहर में गजराज पैलेस के सामने सड़क पर महेंद्र गुप्ता की गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गया. महेंद्र गुप्ता की हत्या के बाद पुलिस ने विभिन्न टीमों का गठन कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी. इस दौरान पुलिस ने रानू राजा के 10 साथियों को गिरफ्तार कर लिया.


बीती रात सिविल लाइन पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि रानू राजा छतरपुर टीकमगढ़ बॉर्डर के पास देखा गया है. इस सूचना पर पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर रानू राजा को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में रानू राजा ने 2019 में भोपाल सिंह की हत्या के मामले भी मुख्य गवाह महेश लुहार की हत्या करने की स्वीकार कर लिया. उसने बताया कि उसने महेश लुहार को भी मार डाला था क्योंकि वह भोपाल सिंह हत्याकांड का मुख्य गवाह था. रानू राजा ने बमीठा निवासी अर्जुन सिंह की हत्या करना भी स्वीकार किया. पुलिस ने सभी मामलों में जांच शुरू कर दी है और अन्य तथ्यों को इकट्ठा करने में जुटी हुई है.