MP News: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों और सेना के बीच मुठभेड़ जारी है. मंगलवार को कठुआ जिले के हीरानगर क्षेत्र में आने वाले सुखल गांव में आतंकवादियों ने हमला किया था. जहां ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ के कॉन्स्टेबल कबीर दास उइके को गोली लगी थी, जहां उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन बुधवार की सुबह वह शहीद हो गए. मामले की जानकारी मिलते ही छिंदवाड़ा के सांसद विवेक बंटी साहू उनके घर पहुंचे और परिजनों से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि उनका पार्थिव शरीर कल छिंदवाड़ा लाया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

8 दिन पहले ड्यूटी पर लौटे थे


कबीर दास उइके छिंदवाड़ा के पुलपुलडोह के रहने वाले थे. वह आठ दिन पहले ही ड्यूटी पर लौटे थे. 2011 में उन्होंने सीआरपीएफ ज्वाइन की थी, जबकि चार साल पहले उनकी शादी हुई थी. परिवार में मां, पत्नी और एक छोटा भाई थी. दो बहनों की शादी हो चुकी है, ऐसे में घर की जिम्मेदारी उनके ही ऊपर थी. बताया जा रहा है कि जल्द ही वह भोपाल में ट्रांसफर लेने वाले थे. लेकिन उससे पहले वह शहीद हो गए. 


सीएम ने जताया दुख 


सीएम मोहन यादव ने भी कबीर के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने लिखा 'कल देर रात्रि जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकवादियों ने कायराना हमला किया. इस आतंकी हमले में हमारे एक सीआरपीएफ जवान के शहीद होने तथा कुछ सैनिकों के घायल होने का दुखद समाचार मिला है. जवाबी कार्रवाई में हमारे वीर सैनिकों ने एक आतंकी को मार गिराया है. बाबा महाकाल से प्रार्थना करता हूं कि शहीद जवान की पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा घायल सैनिकों को शीघ्र ही पूर्णतः स्वस्थ करें. 


पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार 


सीआरपीएफ कॉन्स्टेबल कबीर दास उइके का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव पुलपुलडोह में होगा. फिलहाल पूरे घर में शौक की लहर है. कल कबीर का पार्थिव शरीर नागपुर लाया जाएगा, जहां से उन्हें विशेष वाहन से गांव लाया जाएगा और उनका अंतिम संस्कार होगा. फिलहाल आर्मी उनके घर के संपर्क में बनी हुई है. वहीं जनप्रतिनिधि भी कबीर के घर पहुंच रहे हैं. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले बढ़ गए हैं. ऐसे में यहां सेना अलर्ट पर नजर बनी हुई है. 


ये भी पढ़ेंः MP के ये आठ शहर हवाई सेवा से जुड़ेंगे, ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य होगा मध्य प्रदेश