CM Shivraj inaugurated smart class in Nasrullaganj: स्मार्ट टीवी कैम्पेन के सफल क्रियान्वयन के अवसर पर शासकीय सीएम राइज स्कूल प्रांगण नसरुल्लागंज (Government CM Rise School Campus Nasrullaganj) में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) शामिल हुए. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्मार्ट क्लास को बनाने में सहयोग देने वाले शिक्षकों-दानदाताओं का सम्मान का सम्मान किया. इसके साथ उन्होंने छात्र-छात्राओं से संवाद भी किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कलेक्टर की पहल पर 1630 स्कूलों में स्मार्ट टीवी 
आपको बता दें कि कि शासकीय स्कूलों में छात्र-छात्राओं के लिए स्मार्ट क्लास बनाने के लिए कलेक्टर प्रवीण सिंह की पहल पर शिक्षकों द्वारा जनसहयोग से जिले के सभी 1630 स्कूलों में स्मार्ट टीवी लगाई गई है. शासकीय स्कूलों को स्मार्ट बनाने के कार्य को नसरुल्लागंज ब्लॉक में सबसे पहले पूरा किया गया है. नसरुल्लागंज विकासखण्ड के 320 स्कूलों में कुल 488 टेलीविजन सेट लगाकर स्मार्ट क्लास बनाई गई है.


Dhirendra Shastri Controversy: पं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में आया ये संघ! दुष्प्रचार करने वालों के खिलाफ खोलेगा मोर्चा


इन स्कूलों में नसरुल्लागंज विकासखण्ड के 82 स्कूल ऐसे हैं, जिनमें प्रत्येक कक्षा को स्मार्ट क्लास बनाया गया है. जनसहयोग से शासकीय स्कूलों में स्मार्ट टीवी क्रय कर लगाने के लिए नसरुल्लागंज ब्लॉक में दानदाताओं द्वारा सवा करोड़ रुपये की राशि दी गई. साथ ही जिलेभर में दानदाताओं द्वारा कुल सवा पांच करोड़ रुपए राशि से जिले के सभी स्कूल में स्मार्ट क्लास बनाने में सहयोग किया गया.


मुख्यमंत्री शिवराज गुरु के रूप में भी नजर आए 
उक्त कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान योग गुरु के रूप में भी नजर आए मंच से ही मुख्यमंत्री ने लोगों को प्राणायाम का अभ्यास कराया. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सीहोर के शिक्षकों एवं दानदाताओं की एक अनूठी पहल है जो सीहोर के छात्रों का भविष्य उज्जवल बनाएगी.


रिपोर्ट: दिनेश नागर/सीहोर