Chanderi pilgrimage tourist destination: सीएम मोहन यादव ने आज बड़ा ऐलान किया है. अशोक नगर जिले के चंदेरी को तीर्थ पर्यटन स्थल घोषित किया गया है. सीएम मोहन ने कहा कि लोगों की मांग थी कि चंदेरी को तीर्थ पर्यटन स्थल घोषित किया जाए. सीएम ने मंच से चंदेरी को तीर्थ पर्यटन स्थल घोषित किया. साथ ही कहा कि पूरे प्रदेश में गीता भवन बनाए जाएंगे.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


सीएम मोहन यादव का चंदेरी का दौरा 
जन्माष्टमी के दिन मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अशोकनगर जिले की ऐतिहासिक नगरी चंदेरी का दौरा किया. हेलीपेड से बुनकर पार्क तक पहुंचे मुख्यमंत्री ने बुनकरों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना.  बता दें कि मुख्यमंत्री ने चंदेरी के विकास के लिए ₹2.60 करोड़ के कार्यों का डिजिटल भूमिपूजन और ₹11.33 करोड़ के विकास कार्यों का डिजिटल लोकार्पण किया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राही बहनों को हितलाभ वितरित किए. 




सीएम मोहन ने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं
बता दें कि इस दौरान मुख्यमंत्री ने महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं, जिसमें चंदेरी को पर्यटन तीर्थ के रूप में विकसित करने की योजना शामिल है. उन्होंने बताया कि भगवान श्रीकृष्ण के चरण जहां-जहां पड़े हैं, उन स्थानों को तीर्थस्थल के रूप में विकसित किया जाएगा, जिसमें चंदेरी भी शामिल है. इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने चंदेरी में नया हॉल बनाने और प्रदेश के हर नगरीय निकाय में गीता भवन का निर्माण कराने की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने पर्वतारोही बेटी मुस्कान को चार लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि भी प्रदान करने की घोषणा की. इसके साथ ही, परीक्षण के बाद नई सराय में नया कॉलेज खोले जाने की योजना भी घोषित की गई.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!