भोपाल/प्रिया पांडे: मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. CM शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज हुई कैबिनेट मीटिंग में प्रदेश के कर्मचारियों और संविदा कर्मचारियों के लिए कई अहम फैसले लिए गए. इसमें DA यानी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी, एरियर और कई जिलों के विकास के प्रस्ताव शामिल हैं. इसके अलावा संविदा नियुक्त अधिकारी-कर्मचारियों को  नियमित कर्मचारियों की तरह लाभ देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

DA में 4% की बढ़ोतरी
CM शिवराज कैबिनेट ने आज की बैठक में सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला लिया है. कैबिनेट ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) में 4% की बढ़ोतरी वाले प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इस फैसले के बाद अब प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर 42% महंगाई भत्ता मिलेगा. इसके साथ ही कैबिनेट ने जनवरी से जून 2023 तक 6 माह का एरियर देने के प्रस्ताव को भी पास कर दिया है.


कैबिनेट में लिए गए अहम फैसले
- लाडली बहना योजना में 21 वर्ष की विवाहित महिलाओं के साथ ट्रैक्टर धारक परिवार वाली महिलाओं को भी योजना का लाभ दिए जाने के प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी. इस फैसले से योजना में 18 लाख से अधिक महिलाओं के और जुड़ने की संभावना है. इन महिलाओं को 10 सितंबर की किस्त में लाभ मिलेगा.
- सलकनपुर नील कछार 4 लेन, इंदौर इच्छापुर मार्ग से ओम्कारेश्वर नए बस स्टैंड तक 4 लेन मैहर तीर्थ स्थान सहित प्रदेश में विभिन्न स्थानों के लिए 1842 करोड रुपए की सड़कों और फ्लाईओवर की कैबिनेट ने मंजूरी दी
- केंद्रीय सड़क अधोसंरचना निधि अंतर्गत भोपाल शहर में भोपाल-इंदौर मार्ग पर संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़) में सीवेज पंप हाउस लाऊखेड़ी से नगर निगम विसर्जन घाट तक फ्लाईओवर का निर्माण की प्रशासकीय स्वीकृति जारी करने का अनुमोदन
- नवगठित जिला निवाड़ी हेतु विभागीय अमले सहित कार्यालय खोलने की स्वीकृति