Shivraj cabinet meeting: आगामी विधानसभा चुनाव ( assembly election 2023)को देखते हुए सीएम शिवराज (Shivraj) ने आज कैबिनेट की बैठक की. इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार की रणनीतियों पर चर्चा की. कैबिनेट मीटिंग के दौरान सीएम शिवराज ने रेत (खनन , परिवहन, भंडारण और व्यापार) नियम 2019 में प्रस्तावित संशोधन की अनुमति दी गई. इसके अलावा 2 और बड़े फैसले लिए गए. बताया जा रहा है कि कल एक और बड़ी बैठक की जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गृह मंत्री ने दी जानकारी
कैबिनेट बैठक के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि कल यानि की 17 मई को कैबिनेट की एक और बैठक आयोजित की जाएगी. इस बैठक में प्रदेश सरकार के द्वारा युवाओ के लिए बनाई गई योजनाओं पर फैसला लिया जाएगा.


टैक्स पर बोले सीएम
कैबिनेट बैठक के दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायतों में कोई टैक्स नहीं लगाया जाएगा. इसके लिए सरकार के द्वारा कोई आदेश नहीं निकाला गया है. पंचायतों पर किसी प्रकार का कोई टैक्स नहीं लगाया जाएगा. साथ ही साथ कहा कि अगर टैक्स लगाया गया है तो आदेश वापस लिया जाएगा.


बैठक में लिए गए फैसले
सीएम शिवराज ने कैबिनेट की बैठक में तीन बड़े फैसले लिए. इस फैसले में कहा गया है कि मंत्री परिषद द्वारा मध्यप्रदेश रेत (खनन , परिवहन, भंडारण एवं व्यापार) नियम 2019 में प्रस्तावित संशोधन की अनुमति दी गई.  साथ ही साथ शासन संधारित मंदिरों के पास 10 एकड़ तक की कृषि भूमि से होने वाली आय का उपयोग पुजारी के द्वारा किया जाएगा. इसके अलावा बैठक में फैसला लिया गया कि राज्य में उर्वरक के अग्रिम भंडारण की व्यवस्था के लिए मध्यप्रदेश राज्य सहकारी विपणन संघ को राज्य के नोडल एजेंसी घोषित की जाएगी.


ये भी पढ़ें: HUT Case Bhopal: संदिग्ध आतंकी केस में जाकिर नाइक की एंट्री, नरोत्तम मिश्रा को याद आए दिग्विजय


HUT पर भी बोले
कैबिनेट  बैठक में सीएम ने hut को लेकर दिए सख्त निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि धर्मांतरण, लव जिहाद और आतंकी गतिविधियों का कुचक्र किसी कीमत पर सफल नहीं होने देंगे. इसके अलावा कहा कि इसे लेकर कई तत्व सामने आए हैं.