आकाश द्विवेदी/भोपालः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने GIS समिट के संबंध में USA के उद्योगपतियों और फ्रेंडस ऑफ MP से वीडियो कांफ्रेसिंग से के माध्यम से चर्चा की. इस दौरान सीएम ने उद्योपतियों को एमपी में निवेश के संभावनाओं के बारे में बताया. उद्योगपतियों को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिये आमंत्रित करते हुए कहा कि आप मध्य प्रदेश घूमने भी आइये, आपका स्वागत है. निवेश के लिए जो चीजें चाहिए वह सारी मध्य प्रदेश में हैं. हमारे पास डेढ़ लाख हेक्टेयर का लैंड बैंक है जमीन की कोई कमी नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश शांति का टापू
सीएम शिवराज ने कहा कि  मध्य प्रदेश में प्राकृतिक संपदा भरपूर है और बिजली, सड़क, पानी सहित उद्योगों के लिए समस्त बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध हैं. मध्य प्रदेश पावर सरप्लस राज्य है हम मध्यप्रदेश में ओम्कारेश्वर फ्लोटिंग सोलर पावर प्लांट लगा रहे हैं. फार्मा सेक्टर में मध्य प्रदेश ने बहुत बेहतर काम किया है और लगातार इस सेक्टर पर हम फोकस कर रहे हैं. सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश शांति का टापू है. पहले चंबल में जहां डाकू थे वहीं अब हम वहां अटल प्रोग्रेस वे बना रहे हैं. आप सभी निवेशक मित्रों का मध्य प्रदेश में बहुत-बहुत स्वागत है. मध्य प्रदेश इन्वेस्ट फ्रेंडली प्रदेश है. निवेशकों की राह में जो भी बाधाएं आती हैं उन्हें दूर करने के लिए हम तत्पर रहते हैं.


यूएसए और भारत में घनिष्ठ संबंध
मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान ने कहा कि मुझे बताते हुए खुशी है और आप सब जानते हैं कि यूएसए और भारत दोनों के संबंध बहुत गहरे और घनिष्ठ हैं. दोनों दुनिया के महान लोकतंत्र हैं और दुनिया की बेहतरी के लिए साथ मिलकर काम कर रहे हैं. मध्य प्रदेश भारत का सबसे तेजी से बढ़ने वाला प्रदेश हैं. हम देश के दिल हैं. देश के मध्य में उपस्थित हैं. मध्य प्रदेश वन संपदा, खनिज संपदा, जल संपदा और प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है. उन्होंने कहा कि हम टाइगर स्टेट, लेपर्ट स्टेट, वल्चर स्टेट भी हैं और अब चीता स्टेट भी हो गए हैं.


इंवेस्टर फ्रेंडली पॉलिसी के कारण लोग कर रहे निवेश
मध्यप्रदेश में निवेश की अपार संभावनाएं हैं. प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाते मैं और पूरी टीम लगातार प्रयत्न कर रही है. हम कृषि में देश में नंबर 1 हैं. मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि पिछले 4-5 वर्षों में चाहे पंजाब से हो, साउथ से हो जितनी बड़ी रेडीमेड गारमेंट्स और टेक्स्ट टाइल्स क्षेत्र की कंपनियां, तेजी से मध्य प्रदेश में आ रही हैं. मैं ये मानता हूं कि जो हमारी इंवेस्टर फ्रेंडली पॉलिसी के कारण लोग यहां निवेश रहे हैं.


पीएम मोदी के नेतृत्व में हो रहा समृद्ध भारत का निर्माण
सीएम ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी केवल भारत नहीं बल्कि दुनिया के कल्याण के लिए प्रयत्नरत हैं. उनके नेतृत्व में गौरवशाली, वैभवशाली, संपन्न और समृद्ध भारत का निर्माण तो हो ही रहा है लेकिन दुनिया की समृद्धि और विकास के लिए हम और क्या बेहतर कर सकते हैं. उसके लिए भी वह लगातार प्रयत्न कर रहे हैं.


ये भी पढ़ेंः Betul Borewell Rescue: तन्मय का रेस्क्यू जारी; तीन साल से खुला पड़ा था यूजलेस बोरवेल, कौन है जिम्मेदार?