प्रमोद शर्मा/भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों जमकर राजनीतिक हलचल देखने को मिल रही है. लेकिन शिवराज सरकार के एक कद्दावर मंत्री के बयान ने इस हलचल को और भी तेज कर दिया है. मंत्री का दावा है कि 2023 तक कांग्रेस में केवल 25 से 50 विधायक ही बचेंगे. उनका कहना है कि कांग्रेस के कई विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. उनके इस बयान के बाद प्रदेश के सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया है. क्योंकि मंत्री पहले भी इस तरह का दावा कर चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी के संपर्क में कांग्रेस के कई विधायक 
दरअसल, शिवराज सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बड़ा दावा किया है. मंत्री ने कहा कि '' बड़ी संख्या में कांग्रेस के विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. 2023 तक एमपी कांग्रेस के 25 से 50 विधायक ही बचेंगे. क्योंकि कांग्रेस के लोग अपनी ही पार्टी को कोस कर छोड़ते जा रहे हैं और इसी विधायकों की दौड़ से सत्ता से बेदखल हुई कांग्रेस को और झटका लग सकता है.''


राष्ट्रपति चुनाव में 19 विधायकों ने क्रॉस वोट किया था 
मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कहा ''2018 में कांग्रेस के 114 विधायक थे, लेकिन उसके बाद से ही लगातार उनके विधायक सिमट रहे हैं. अभी हाल ही में राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस के 19 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी. जबकि 2023 चुनाव आते तक कांग्रेस के विधायकों की संख्या 25 से 50 ही रह जाएगी. क्योंकि अभी कांग्रेस के कई विधायक भाजपा के कॉन्टेक्ट में है. 


भूपेंद्र सिंह ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस के नेता पार्टी को छोड़ रहे हैं उससे तो यही कहा जा सकता है कि कांग्रेस एक कंपनी है इसमें कोई नहीं रहना चाहता है. बता दें कि मंत्री भूपेंद्र सिंह के दावे से प्रदेश के सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया है. क्योंकि उनके इस दावे से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की चिंता बढ़ सकती है. 


हालांकि यह कोई पहला मौका नहीं है जब मंत्री ने इस तरह का दावा किया है. इससे पहले भी उन्होंने कांग्रेस विधायकों के बीजेपी के संपर्क में होने की बात कही थी, जिसके बाद कमलनाथ ने पलटवार करते हुए बीजेपी विधायकों के कांग्रेस के संपर्क में होने का दावा किया था. लेकिन प्रदेश के दिग्गज नेताओं के दावे से मध्य प्रदेश का राजनीतिक पारा जरूर गरमा जाता है.


ये भी पढ़ेंः CM शिवराज कल PM मोदी से कर सकते हैं मुलाकात, इस विशेष मुद्दे पर होगी चर्चा