आकाश द्विवेदी/भोपाल। सीएम शिवराज आज कैबिनेट के साथ बैठक करेंगे. मध्य प्रदेश में जल्द ही परिवहन विभाग मोटरयान अधिनियम के नियमों में संसोधन करने जा रहा है. बताया जा रहा है कि आज होने वाली कैबिनेट की बैठक में यह प्रस्ताव आ सकता है. मोटर एक्ट में बदलाव होने के बाद ट्रैफिक नियम तोड़ने पर जुर्माने की राशि बढ़ेगी. बता दें कि लंबे समय से मोटर एक्ट के नियमों में बदलाव करने की बात चल रही है. इसके अलावा भी आज कई अहम प्रस्ताव पास हो सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बढ़ेगी जुर्माने की राशि 
परिवहन विभाग लंबे समय बाद जुर्माने के प्रावधान में संशोधन करने जा रहा है. इसके तहत नियमों का उल्लंघन करने पर अब ज्यादा पैसे देने होंगे. हालांकि अब तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन बताया जा रहा है कि केबिनेट से प्रस्ताव पास होने के बाद यह नियम लागू होंगे. 


नय नियमों के तहत बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने पर 400 रुपए का जुर्माना लग सकता है. वहीं इसके अलावा बिना परमिट के वाहन चलाने पर 10 हजार का जुर्माना लगाया जाएगा. इसके अलावा दूसरे सभी नियमों में भी जुर्माने की राशि बढ़ेगी. 


अन्य प्रस्तावों पर भी होगी चर्चा 
इसके अलावा आज होने वाली कैबिनेट बैठक में संविदा शाला शिक्षक को प्राथमिक शिक्षक ग्रेड पे 2400 से प्रतिस्थापित करने के प्रस्ताव पर चर्चा संभव है. जबकि अन्य कई फैसलों पर भी आज चर्चा होगी, जिसमें से कई प्रस्तावों को मंजूरी भी मिल सकती है.


ये भी पढ़ेंः MP पंचायत चुनाव: नामांकन प्रक्रिया खत्म, इस काम पर रहेगी EC की नजर


WATCH LIVE TV