Congress Attack on Jyotiraditya Scindia:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कल उज्जैन में महाकाल लोक का लोकार्पण कर दिया है.अब कल केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Minister Jyotiraditya Scindia) की महाकाल मंदिर से संबंधित की गई एक पोस्ट को लेकर कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी सांसद को घेरा है. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव (Rakesh Singh Yadav, state secretary of Madhya Pradesh Congress Committee) ने बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज कसा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खिसियानी बिल्ली का खंबे नोचने जैसा प्रयास:कांग्रेस
सिंधिया पर हमलावर होते हुए कांग्रेस नेता राकेश सिंह यादव का कहना है कि मनगढ़ंत कहानियों से इतिहास बदलने का प्रयास करना खिसियानी बिल्ली के खंबे नोचने जैसा प्रयास हैं. कांग्रेस नेता ने मुगलों को हराने के बाद राणोजी राव सिंधिया द्वारा महाकाल मंदिर का जीर्णोद्धार कराने की बात को झूठ और तर्कहीन बताया है. कांग्रेस नेता ने ये भी कहा है कि सही बात यह है कि उज्जैन के महाकाल मंदिर का जीर्णोद्धार मुगल शासन के बाद हुआ था और पेशवा बाजीराव प्रथम ने इसके निर्देश दिए थे.


कमलनाथ ने कांग्रेस गुटबाजी स्वीकारी, ''हमें इस परिवर्तन को स्वीकार करना होगा''


ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की थी ये पोस्ट 
बता दें कि कल महाकाल लोक के लोकार्पण के पहले सिंधिया ने एक पोस्ट में लिखा था, "महाकालेश्वर मंदिर का इतिहास आप में से बहुत कम लोग जानते होंगे.सन् 1235 में महाकालेश्वर मंदिर को दिल्ली के सुल्तान इल्तुतमिश ने पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया था.महाकाल ज्योतिर्लिंग को आक्रांताओं से सुरक्षित रखने लिए करीब 550 वर्षों तक पास ही के एक कुएं में छुपाया रखा. मराठा शूरवीर श्रीमंत राणोजी राव सिंधिया ने मुग़लों को पराजित कर अपना शासन 1732 में उज्जैन में स्थापित किया था.राणोजी महाराज ने श्री बाबा महाकाल ज्योतिर्लिंग को कोटि तीर्थ कुंड से निकाल,महाकाल मंदिर का पुनः निर्माण करवाया और महाकाल ज्योतिर्लिंग को मंदिर दोबारा स्थापित किया.राणोजी राव सिंधिया द्वारा बनवाए महाकाल मंदिर का एक पुराना फ़ोटो साझा कर रहा हूं.आज प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी द्वारा "महाकाल लोक" का लोकार्पण इस ऐतिहासिक कथा की याद दिलाता है. जय बाबा महाकाल!"