प्रमोद शर्मा/भोपाल। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है, राजधानी दिल्ली सहित देश के अलग-अलग राज्यों में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग की जा रही है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी वोटिंग की व्यवस्था की गई है. अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच सीधा मुकाबला है. देशभर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के 9 हजार से ज्यादा वोटर वोटिंग कर रहे हैं. राजधानी भोपाल में कमलनाथ ने भी वोटिंग की, इस दौरान उन्होंने एक बड़ा बयान भी दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैंने किसी को नहीं कहा किस कैंडिडेट को वोट दें 
कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर सबसे पहले वोट किया, इसके बाद दूसरे नेताओं ने भी वोटिंग की, वहीं वोटिंग के बाद कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस में ही सिर्फ चुनाव प्रणाली है, कांग्रेस पार्टी में प्रजातंत्र है, आज वोटिंग है मैं भी वोट डाल रहा हूं, देश में कांग्रेस पार्टी एक पार्टी है जहां डेमोक्रेटली चुनाव हो रहा है, मैंने किसी को नहीं कहा कि किसी कैंडिडेट को वोट दें. क्योंकि वोटिंग सबका अपना अधिकारा है.''


राहुल की यात्रा का एमपी में फायदा होगा 
कमलनाथ ने कहा कि ''राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का मध्य प्रदेश में फायदा होगा, मैं पदयात्रा में शामिल हुआ मैंने अपने राजनीतिक जीवन में इतना उत्साह, इतना जोश कभी नहीं देखा, मीडिया को जिस तरीके से प्रचारित करना चाहिए वह नहीं कर रहा है, मैं समझ सकता हूं. लेकिन जो लोग पूरी यात्रा को देख रहे हैं वह कोई छुपा नहीं सकता, मध्यप्रदेश में 2023 में इस यात्रा से बहुत फायदा होगा. कमलनाथ ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह के निशाने को लेकर इनके पास अब कुछ बचा नहीं है, अब केवल पुलिस और प्रशासन है.''


बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ कल पहली बार राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए थे, कमलनाथ ने कर्नाटक पहुंचकर राहुल गांधी के साथ पदयात्रा की थी. इस दौरान राहुल और कमलनाथ के बीच गर्मजोशी दिखी थी. दोनों नेताओं ने एक दूसरे के साथ यात्रा के दौरान बातचीत भी की. 


आज हो रही है वोटिंग 
वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज वोटिंग हो रही है. मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर ही चुनावी मैदान में हैं, दोनों में से किसी एक को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की कमान मिल सकती है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के नतीजे 19 नवंबर को आएंगे.