MP Assembly Election: मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के मैदान में अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की एंट्री होने जा रही है. मध्य प्रदेश में राहुल गांधी का दौरा सितंबर महीने में हो सकता है. कांग्रेस  विंध्य, ग्वालियर-चंबल और मालवा-निमाड़ में उनकी जनसभा के साथ रोड शो कराने की तैयारी कर रही है. इन क्षेत्रों में कांग्रेस ज्यादा मजबूत नहीं है, लेकिन कांग्रेस को उम्मीद है कि राहुल गांधी की रैलियों से यहां फायदा हो सकता है. 
 
दूसरी ओर बुंदेलखंड में प्रियंका गांधी पहले ही जनसभा कर चुकी हैं. अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 22 अगस्त को सागर आएंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए नरयावली विधानसभा के कजलीवन मैदान का चयन किया गया गया है. यह जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हुए कार्यक्रम स्थल से 18 किमी दूर है. कांग्रेस का बुंदेलखंड क्षेत्र में खास फोकस है.  पिछले विधानसभा चुनाव में यहां कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. मोदी शहडोल और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सतना में कार्यक्रम कर चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केस पर राजनीति शुरू
इधर, मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले केस दर्ज होने का सिलसिला शुरू हो चुका है. भाजपा नेताओं ने प्रियंका गांधी और कमलनाथ सहित अन्य नेताओं पर प्रदेश के 41 जिलों में केस दर्ज कराया है. कांग्रेस नेताओं पर यह केस '50% कमिशन की सरकार' पर झूठा प्रचार करने के आरोप हैं.  सोमवार को मामले में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने मप्र सरकार पर तंज कसा और कहा कि चोरी और सीनाजोरी कमीशन राज सरकार का मूल मंत्र है.


कमलनाथ ने साधा निशाना
कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर लिखा- चोरी और सीनाजोरी कमीशन राज सरकार का मूल मंत्र बन गया है. मुख्यमंत्री रोज पूरे प्रदेश में घूमकर विकास पर भाषण देते हैं और प्रदेश का नौजवान अपने भविष्य के विनाश पर आंसू बहाता है. प्रदेश में एक करोड़ से अधिक बेरोजगार नौजवान हैं, लेकिन इन्हें रोजगार की जगह नर्सिंग घोटाला, व्यापम घोटाला, पुलिस भर्ती घोटाला, पटवारी भर्ती घोटाला और आयुष्मान कार्ड घोटाला मिलता है. 50% कमीशन के इस राज से विदाई के साथ ही इस घोटाला-राज का अंत होगा, तभी प्रदेश का नौजवान निशंक होगा.