Congress President Kharge Big Announcement For MP:कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुंदेलखंड (bundelkhand news) के सागर जिले में एक जनसभा को संबोधित किया. उनके द्वारा प्रदेश में चुनाव प्रचार (MP Election 2023) की आधिकारिक शुरूआत कर दी गई, जहां इस साल के अंत में चुनाव होने वाले है. राष्ट्रीय अध्यक्ष के इस चुनाव प्रचार से साफ है कि कांग्रेस बुंदेलखंड के दलित वोटर को साधने का प्रयास कर रही है. यहां उन्होंने  सीएम शिवराज और भाजपा (MP BJP) पर जमकर निशाना साधा . उनके द्वारा  भाजपा की सरकार को कमीशन की सरकार का नाम दिया. कहा कि पहले हमने कर्नाटक में 40 % वाली कमीशन वाली सरकार को गिराया है और अब राज्य की 50 % वाली कमीशन की सरकार को गिराएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्नाटक मॉडल
सागर की जनता को संबोधित करते हुए खड़गे ने आगे कहा कि MP में एक नाजायज सरकार है जो हमारे विधायक चुरा कर सरकार चला रही है. उनके द्वारा कर्नाटक मॉडल का जिक्र किया गया. दरअसल इस मॉडल में विकेन्द्रित मॉडल को अपनाया जाएगा.इसके तहत बड़े नेता जिलो के प्रभारी नहीं बल्कि वही के लोकल लीडर्स चुनाव प्रभारी को चुनेंगे.


खड़गे द्वारा की गई अन्य बड़ी घोषणाएं
-मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो जातीगत जनगणना कराए जाएंगे.
-किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा.
-बिजली के बिल 100 यूनिट तक माफ किए जाएंगे.
-महिलाओं को 1500 रुपए दिए जाएंगे. पैसा आएंगा तो यह और बढ़ाया जाएगा.
-घरेलू गैस सिलेंडर 500 रुपए में दिया जाएगा.
-सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम को लागू किया जाएगा


संत रविदास की याद में विश्वविद्यालय 
अभी कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने संत रविदास की याद में मंदिर बनाने के लिए आधारशिला रख कर गए थे तो फिर कांग्रेस कैसे पीछे रहने वाली थी. खड़गे ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद संत रविदास जी के नाम से विश्वविद्यालय खोला जाएगा. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी को रविदास जी का मंदिर बनाने की अब याद इसलिए आई है  क्योंकि यहां राज्य में चुनाव होने वाले हैं.


इनपुट- बुंदेलखंड से आकाश द्विवेदी, Zee मीडिया