आकाश द्विवेदी/भोपाल: मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में थोड़ा बदलाव किया है. इस बदलाव के तहत कांग्रेस ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति का नाम स्टार प्रचारक की लिस्ट से हटा दिया है और उनकी जगह विवेक तन्खा को जगह दी गई है. इस बदलाव पर भाजपा ने निशाना साधा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि एनपी प्रजापति कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और पूर्व में विधानसभा अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं. कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हुए इस बदलाव पर भाजपा ने निशाना साधा है. भाजपा ने एनपी प्रजापति का नाम हटाने को दलित मुद्दे से जोड़ा है. भाजपा के मीडिया विभाग के अध्यक्ष लोकेंद्र पाराशर ने ट्वीट कर लिखा है कि "कांग्रेस की अदालत में दलित नेता, धनाढ्य वकील से केस हारा. दलितों का ऐसे सम्मान करती है कांग्रेस! एनपी प्रजापति कोई मामूली आदमी नहीं विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष हैं." 


कांग्रेस ने दी सफाई
एनपी प्रजापति का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाने पर कांग्रेस ने सफाई दी है. कांग्रेस का कहना है कि पूर्व मंत्री को पारिवारिक कारणों से हटाया गया है. उन्होंने ही प्रदेश अध्यक्ष से नाम हटाने की बात कही थी. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा था. जिस पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस ने कहा है कि "दर्द हमारे पेट में है तो वीडी शर्मा को क्यों दर्द हो रहा है. आज अचानक वीडी शर्मा को एनपी प्रजापति की इतनी फिक्र क्यों होने लगी है. इतनी ही फिक्र है तो कांग्रेस के पक्ष में काम करें."