MP News: मध्य प्रदेश राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहें है. साथ ही साथ जनवरी माह में प्रवासी सम्मेलन भी है और खेलेगा मध्यप्रदेश के तहत कई खेलों का आयोजन भी किया जाना है. इसी बीच मप्र राज्य को केंद्र सरकार ने एक नोटिस भेजा है, जिसमें कोरोना के दस्तक देने की आहट की चिंता जताई गई है और प्रदेश वासियों को सतर्क रहने की हिदायत भी दी गई. इसके अलावा क्या कुछ उस नोटिस में कहा गया है देखिए...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पॉजिटिव मामले की होगी जिनोम सीक्वेंसिंग- नरोत्तम मिश्रा
मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना को लेकर केंद्र सरकार का लेटर मध्यप्रदेश सरकार को मिला है. उसके बाद मप्र सरकार ने राज्य के सभी जिलों के सीएमएचओ को निर्देश दिया है कि जिलों में जो भी नए केस मिलते हैं, उनकी जिनोम सीक्वेंसिंग की जाए. इसके बाद इसे आलइंडिया मेडिकल इंस्टीट्यूट को भेजा जाएगा जिसके तहत यह पता लगाया जाएगा कि यह कोरोना का कौन सा वेरिएंट है.


चीन से बेहतर है भारत की तैयारी- एक्सपर्ट
अगर हम देश के मौजूदा हालात की बात करें तो कोरोना को लेकर फिलहाल डरने की कोई बात नहीं है. क्योंकि देश के मेडिकल सांइस का कहना है कि हमारी स्थिति बेहतर है. हम नए स्ट्रेन पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए है. जब तक भारत में कोई नया खतरनाक स्ट्रेन नहीं आ जाता तब तक कोई खतरा नहीं है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि BF-7 नाम का एक नया वेरिएंट पाया गया है. लेकिन डरने की कोई जरुरत नहीं है क्योंकि हमारे देश में अधिकांश लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. लेकिन  हमें सतर्कता पर ध्यान देना होगा.  
    
चीन में फिर डरावनी स्थिति
कोरोना की शुरूआत चीन  से शुरू हुई थी, धीरे - धीरे  ये पूरे चीन में फैल गया. और लाखों लोगों को अपनी चपेट में ले लिया. इसके बाद इसका दायरा बढ़ता गया और इसने विश्व भर के कई राज्यों को कब्जे में ले लिया.चीन में इसका आलम ऐसा था कि लाशों का ढेर लग गया था, अस्पताल पूरी तरह भर गए थे एक बेड पर चार से पांच मरीजों का इलाज चल रहा था. बिल्कुल फिर से चीन उसी आलम पर पंहुच चुका है. वहां की स्थिति फिर से बददत्तर हो चुकी है. वहां पर मेडिकल स्टोर पर दवाओं के लिए लंबी-लंबी लाइन लगी हुई है,  अस्पतालों में भारी भीड़ इकट्ठा हो गई है. जो इस बात की गवाही दे रहा है कि चीन के हालात बेकाबू हो गए है.