T20 की युवा टीम में होगा यूपी उत्तराखंड का दबदबा, सूर्या-ऋषभ संग खेलेंगे पांच बड़े खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2315476

T20 की युवा टीम में होगा यूपी उत्तराखंड का दबदबा, सूर्या-ऋषभ संग खेलेंगे पांच बड़े खिलाड़ी

T20 World Cup 2024 : टी20 से रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जड़ेजा के संन्‍यास ले लेने से यूपी और उत्‍तराखंड के खिलाड़‍ियों का दबदबा बढ़ सकता है.  

Surya Kumar Yadav and Rinku Singh

T20 World Cup 2024 : भारत ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का खिताब जीत लिया है. फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर 13 साल बाद वर्ल्‍ड कप की ट्रॉफी भारत लेकर आई है. इस बीच भारतीय टीम के तीन दिग्‍गज खिलाड़ी ने अंतरराष्‍ट्रीय टी20 को अलविदा कह दिया. भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा, महान बल्‍लेबाज विराट कोहली और ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा ने टी20 से सन्‍यास की घोषणा कर दी. ऐसे में अब टी20 में यूपी-उत्‍तराखंड के खिलाड़‍ियों का दबदबा बढ़ जाएगा. 

तीन खिलाड़‍ियों के संन्‍यास के बाद यूपी का टी20 में दबदबा 
अभी भारतीय टीम में यूपी-उत्‍तराखंड से सूर्य कुमार यादव, कुलदीप यादव और ऋषभ पंत जगह बनाए हुए हैं. वहीं, इस बार वर्ल्‍ड कप 2024 में 15 टीम इंडिया की तरफ से चयनित 15 खिलाड़‍ियों में यूपी के दो और प्‍लेयर ने अपनी जगह बनाए रखी थी. रोहित शर्मा और विराट कोहली के सन्‍यास लेने के बाद यूपी के यशस्‍वी जायसवाल से ओपनिंग कराई जा सकती है. आईपीएल के मैचों में वह बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं. 

रोहित, विराट और जड़ेजा का ये बेहतरीन विकल्‍प 
वहीं, मिडिल ऑर्डर में शिवम दुबे ने इस बार वर्ल्‍ड कप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. हालांकि, फाइनल मैच में उन्‍होंने 16 गेंदों में 27 रन बनाए. इसके पहले के मैचों में शिवम दुबे रन नहीं बना पाए. ऐसे में आगे टीम का हिस्‍सा बना रहना उनके लिए चुनौतीपूर्ण है. म‍िडिल ऑर्डर में शिवम दुबे की जगह यूपी के अलीगढ़ के रहने वाले रिंकू सिंह बेहतरीन विकल्‍प हो सकते हैं. रिंकू सिंह का भी 15 खिलाड़‍ियों में चयन था. हालांकि, उन्हें एक भी मैच में मैदान में खेलते नहीं देखा गया. ऐसे में आने वाले समय में टी20 श्रृंखला में यूपी का दबदबा रहने वाला है.   

सौरभ कुमार ने अपनी गेंदबाजी से आकर्षित किया है 
गेंदबाजी की बात करें तो भारतीय टीम का हिस्‍सा रहे रवींद्र जडेजा ने भी टी20 से सन्‍यास की घोषणा कर दी है. इसके बाद भारतीय टीम में ऑल राउंड की कमी खल सकती है. रवींद्र जडेजा की जगह ऑल राउंडर की भूमिका में यूपी के स्पिनर सौरभ कुमार बेहतरीन विकल्‍प हो सकते हैं. सौरभ कुमार अभी तक गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी दोनों से आकर्षित किया है. 

यह भी पढ़ें : Suryakumar Yadav Poses With WC Trophy: वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी के साथ सोते नजर आए सूर्य कुमार यादव और उनकी पत्‍नी, तस्‍वीरें वायरल
 

Trending news