मनोज गोस्वामी/दतिया: जिला कलेक्टर संजय कुमार (Datia Collector Sanjay Kumar) ने आज स्कूलों का निरीक्षण करते हुए कई कक्षा का दौरा किया. जिसके बाद जब बच्चों से शुद्ध हिंदी नहीं पढ़ी गई तो वह काफी नाराज हुए और वे स्कूल के प्रधानाध्यापक और शिक्षकों पर भड़क गए. जिसके बाद स्कूल के प्रधानाध्यापक ने कलेक्टर से माफी भी मांगी.आपको बता दें कि कलेक्टर ने शिक्षकों को हटाने के तत्काल आदेश दिए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, दतिया कलेक्टर संजय कुमार ने आज प्राइमरी और मिडिल स्कूलों का औचक निरीक्षण किया.वह ग्रामीण क्षेत्रों में दौरे पर पहुंचे.उन्होंने स्कूलों में पहुंचकर क्लास में बच्चों से बातचीत की.हालांकि बच्चों द्वारा जब शुद्ध हिंदी नहीं पढ़ी गई तो वह काफी नाराज हुए.उन्होंने अपनी नाराजगी स्कूल के हेड मास्टर और शिक्षकों पर जताई.


MP News: मध्य प्रदेश में इस जगह पर हैं सबसे ज्यादा लाइसेंसी हथियार, लेकिन अब...


संजय कुमार ने जताई नाराजगी
शिक्षकों पर भड़कते हुए कलेक्टर संजय कुमार ने कहा कि स्कूलों में दो लाख से ऊपर वेतन मिलता है. हेड मास्टर को एक लाख रुपये वेतन मिलता है, लेकिन स्कूलों में बच्चे शुद्ध हिंदी नहीं पढ़ पा रहे हैं.


Dewas News: यूरोप में छाएंगी मध्य प्रदेश की बांस की पंखुड़ियां, जानें इनकी खासियत



 


बच्चों का भविष्य अंधकार में कर रहे हो: कलेक्टर 
बता दें कि कलेक्टर की नाराजगी पर स्कूल के हेड मास्टर ने उनसे माफी मांगी. इस पर कलेक्टर ने कहा कि माफी हम से नहीं जो बच्चे पढ़ रहे हैं, उनके मां बाप से माफी मांगो. बच्चों का भविष्य अंधकार में कर रहे हो यह घोर पाप है.


 


3 शिक्षकों को निलंबित करने के आदेश
बच्चों के हिंदी नहीं पढ़ पाने पर कलेक्टर संजय कुमार ने नाराजगी जताई. इसके साथ ही उन्होंने आज कई स्कूलों में पहुंचकर संलग्न शिक्षकों को हटाने के तत्काल आदेश दिए. दतिया जिला शिक्षा अधिकारी को भी 3 शिक्षकों को निलंबित करने के आदेश दिए गए हैं.