AIIMS Withdraws Decision: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले लोगों के लिए राहत भरी खबर आ रही है. दिल्ली एम्स ने 22 जनवरी दोपहर 2.30 बजे तक ओपीडी सेवाएं बंद करने का अपना फैसला वापस लिया है. दरअसल राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 22 जनवरी को दिल्ली के सभी केंद्रीय अस्पतालों में भी आधे दिन की छुट्टी का एलान किया गया था. इस फैसले की देशभर में आलोचना की गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्र सरकार ने बीते दिनों 22 जनवरी के दिन सभी केंद्रीय संस्थानों में आधे दिन की छुट्टी देने का ऐलान किया था. जिसके बाद AIIMS ने भी ये फैसला लिया था.




एम्स ने किया था आधे दिन बंद का ऐलान
बता दें कि AIIMS के अधिकारियों ने 21 जनवरी को जारी सर्कुलर में कहा था कि केंद्र सरकार ने 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक आधे दिन की छुट्टी घोषित की है. इसमें कहा गया था, सभी कर्मचारियों की जानकारी के लिए सूचित किया जाता है कि संस्थान 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक, आधे दिन बंद रहेगा. सभी विभागाध्यक्षों, इकाई अधिकारियों से अनुरोध है कि इसे उनके तहत काम करने वाले सभी कर्मचारियों के ध्यानार्थ लाया जाए. हालांकि ये भी कहा था कि महत्वपूर्ण चिकित्सीय सेवाएं चालू रहेंगी.


विपक्ष ने किया था विरोध
वहीं एम्स के इस फैसले का देशभर में विपक्ष ने विरोध किया था. पूर्व कांग्रेस नेता और राज्यसभा सासंद कपिल सिब्बल ने कहा था कि एम्स ने 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक ओपडी बंद किया हुआ है. राम राज्य में ऐसा कभी नहीं होता.


वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर काफी लोगों ने एम्स के इस फैसले पर हैरानी जताई थी, कि अगर किसी मरीज को तत्काल ऑपरेशन इमरजेंसी सुविधा की जरुरत पड़ती है, तो फिर क्या होगा? हालांकि काफी अलोचना के बाद आखिरकार एम्स ने अपना फैसला वापस ले लिया है


इस खबर पर अपडेट जारी है...