आकाश द्विवेदी/भोपालः मध्य प्रदेश में अगले कुछ ही माह में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सियासी तीर लगातार चल रहे हैं. अब कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी सरकार में उनके विधायकों को विकास कार्यों के लिए फंड नहीं दिया जा रहा है. कांग्रेस के इस आरोप पर शिवराज सरकार के मंत्री ने कांग्रेस को झूठा करार दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'विकास' पर राजनीति
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी शर्मा ने अपने एक बयान में आरोप लगाया कि कांग्रेस के विधायकों को पूरे प्रदेश में फंड नहीं दे रही सरकार. कांग्रेस विधायक अगले चुनाव में अपने विकास कार्य ना दिखा सके, इसलिए फंड नहीं दिया जा रहा है. पीसी शर्मा ने कहा कि नगर निगम भी कांग्रेस विधायकों के क्षेत्र में काम नहीं कर रहे हैं. 


भाजपा सरकार चाहती है कि बीजेपी विधायक ही विकास कार्यों को बता सकें इसलिए कांग्रेस विधायकों के क्षेत्र में कोई काम नहीं हो रहा है. पीसी शर्मा ने सवाल किया कि क्या कांग्रेस विधायकों के क्षेत्र में बीजेपी के लोग नहीं हैं? कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी के इस दोहरे मापदंड पर जनता जवाब देगी. पीसी शर्मा ने ये भी कहा कि अगर कांग्रेस विधायकों को विकास के लिए फंड नहीं मिला तो कांग्रेस सदन में लड़ाई लड़ेगी. 


बीजेपी ने दिया करारा जवाब
कांग्रेस के आरोपों पर शिवराज सरकार के मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को लग रहा है कि उनका खेल खत्म हो रहा है इसलिए अनर्गल आरोप लगाए जा रहे हैं. सिसोदिया ने दावा किया कि बीजेपी की सरकार सबके साथ बराबर और पारदर्शिता के साथ काम करती है. उन्होंने कांग्रेस के आरोपों को सरासर झूठ बताया.


चुनाव नजदीक आते ही दोनों ही राजनैतिक पार्टियों ने एक दूसरे पर हमले तेज कर दिए हैं. हाल ही में पीसी शर्मा ने भाजपा नेता और शिवराज सरकार के मंत्री विश्वास सारंग को पिद्दी तक कह दिया था. दरअसल कमलनाथ ने बीजेपी और आरएसएस को राहुल गांधी से हिंदुत्व के मुद्दे पर बहस की चुनौती दी थी. जिस पर विश्वास सारंग ने चुनौती स्वीकार करते हुए राहुल गांधी से हिंदुत्व पर बहस की पेशकश की थी. इस पर पीसी शर्मा ने तंज कसते हुए कहा था कि क्या पिद्दी, क्या पिद्दी का शोरबा.