मध्य प्रदेश के धार जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है. कहते हैं बच्चे मन के सच्चे होते हैं, अक्सर जब मासूम परेशान हो जाते तो उनकी मासूमियत दिख जाती है. धार जिले मनावर में भी कुछ ऐसा ही हुआ है, जहां पांच साल का एक मासूम अपने ही पिता की शिकायत लेकर पुलिस थाने पहुंच गया. जिसकी शिकायत सुनकर पुलिस को भी हंसी आ गई. ऐसे में पुलिस ने बच्चे की बात को ध्यान से सुना और उसे आश्वासन दिया कि अब पापा उसे नहीं डांटेंगे, जिसके बाद वह घर चला गया. ऐसे में मध्य प्रदेश के धार जिले का मामला चर्चा में बना हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धार के मनावर तहसील का मामला


दरअसल, मामला धार जिले की मनावर तहसील के बाकानेर गांव का है. जहां पांच साल मासूम हसनैन अपने पिता इकबाल खत्री के खिलाफ रिपोर्ट लिखाने जा पहुंच. बच्चे ने मासूमयित भरे अंदाज में पुलिस अधिकारी को बताया कि उसे इकबाल भाई ने डांटा है और आए दिन डांटते हैं, जिसकी रिपोर्ट लिखकर उन्हें बंद करो. पुलिस ने मासूम बालक को कुर्सी पर बैठा कर पूरी बात सुनी और उसे आश्वासन देकर वापस लौटाया कि हम तुम्हारे पिताजी के खिलाफ कार्रवाई करेंगें. जिस वक्त बच्चा पुलिस थाने गया था उस वक्त उसके पिता गांव से बाहर गए हुए थे. 


ये भी देखें: Ujjain Mahakal: घर बैठें करें महाकाल के दर्शन; देखें सावन के बाद की पहली आरती


नदी और सड़क पर घूमने से रोका था


मामले में जब बच्चे के पिता से बात की गई तो वह भी हंस पड़े. उन्होंने बताया कि बच्चा नदी पर नहाने जाता था और बार-बार सड़क पर घूमने निकल जाता था. जिससे उन्होंने बच्चे को फटकार लगाई थी. लेकिन जब से उसने पुलिस में शिकायत की है उसके बाद से लगातार मुझे जगह-जगह से फोन आ रहे हैं, क्योंकि बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. 


चर्चा में मामला 


पुलिस ने बच्चे की बात सुनी और उसे वापस भेजा. लेकिन उसकी मासूम शिकायत सुनकर पुलिस को भी हंसी आ गई. वहीं पुलिस चौकी में इस दौरान जितने भी लोग थे सब हंसने लगे. पुलिस ने बच्चे को भी समझाया कि पापा उसे उसके भले के लिए समझाते हैं. इसलिए वह आगे से रोज स्कूल जाया करे और मस्ती कम किया करें और पढ़ाई-लिखाई में ज्यादा मन लगाए. बच्चे ने भी पुलिस अंकल की बात मान ली और खुशी-खुशी घर चला गया. लेकिन जैसे ही उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था बच्चा अब चर्चा में आ गया है.


ये भी पढ़ेंः कौन होगा BJP का राज्यसभा प्रत्याशी, अमित शाह पर सबकी निगाहें, फिर चौंका सकती भाजपा


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड