Dhar leopard attack: धार जिले के एक गांव में मंदिर के पुजारी पर तेंदुए ने अटैक कर दिया. धार के उमरबन वन परिक्षेत्र के सावलाखेड़ी गांव में मंदिर के पुजारी मदनलाल पर मंदिर के अंदर बैठे तेंदुए ने हमला कर दिया. पुजारी मंदिर में पूजा-पाठ करने गए थे. बता दें कि तेंदुए के हमले में पुजारी गंभीर रूप से घायल हो गए. ग्रामीणों ने तेंदुए से पुजारी को बचाया. जिसके बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए इंदौर के लिए रेफर कर दिया गया. वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर तेंदुए को भगाने की कोशिश कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि खबर लिखे जाने तक तेंदुआ अभी भी मंदिर परिसर के अंदर मौजूद है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP के विधायक ने क्यों दान कर दी लोन पर खरीदी 50 लाख की जमीन? हर तरफ हो रही चर्चा


जानिए पूरा मामला?
दरअसल, धार जिले के धामनोद वन परिक्षेत्र की उमरबन सब-रेंज के ग्राम सावलाखेड़ी में, मंदिर के अंदर बैठे तेंदुए ने मंदिर के पुजारी मदनलाल पर हमला कर दिया. पुजारी मंदिर के अंदर पूजा पाठ करने गए थे. उन्हें पता नहीं था कि मंदिर के अंदर तेंदुआ है. जैसे ही पुजारी मंदिर के दरवाजे के पास पहुंचे और खोलकर अंदर जाते ही तेंदुए ने उन पर हमला कर दिया. पुजारी ने जोर-जोर से आवाज़ लगाई, जिससे आसपास के लोगों ने उनकी आवाज सुनी और भागते हुए मंदिर की ओर पहुंचे. तेंदुआ पुजारी पर हमला कर रहा था. 


ग्रामीणों ने पुजारी को छुड़ाकर तेंदुए को भगाने की कोशिश की, पर तेंदुआ मंदिर के अंदर वापस घुस गया. जैसे-जैसे ग्रामीणों को जानकारी मिलती गई. 20 से 40 लोग मंदिर के पास चले गए और तेंदुए पर नजर रखी गई. ग्रामीणों ने वन विभाग को जानकारी दी. जानकारी मिलते ही वन विभाग के अधिकारी सावलाखेड़ी तुरंत पहुंचे. वन विभाग के अधिकारी घायल पुजारी को उमरबन स्वास्थ्य केंद्र ले गए और डॉक्टर ने गंभीर स्थिति होने की वजह से पुजारी को इंदौर रेफर कर दिया.  बताया जा रहा है कि तेंदुआ अभी भी मंदिर परिसर के अंदर है.


रिपोर्ट: कमल सोलंकी (धार)