दीपेश शाह/विदिशा: विदिशा तहसील सिरोंज में कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता जो खर्चा के नाम से मशहूर हैं, उनके साथ मारपीट की गई. साथ ही उनका कुर्सी से बांधकर घसीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. जानकारी के मुताबिक यह मामला जमीन विवाद से जुड़ा है. जिसके बाद सिरोंज थाने में 4 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, सिरोंज में जमीन के विवाद में कांग्रेस नेता अशोक जैन के साथ मारपीट हो गई है. पिटाई का वीडियो भी वायरल हो गया है. जिसमें कुछ लोग अशोक जैन को रस्सी से बांधकर पिटाई करते नजर आ रहे हैं. जिसके बाद अशोक जैन खर्चा की रिपोर्ट पर 4 लोगों के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 427 व 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि अशोक जैन खर्चा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बहुत करीबी हैं.


MP के किसान की अनोखी मांग! केदारनाथ दर्शन के लिए हेलीकॉप्टर टिकट उपलब्ध करवाएं कलेक्टर


इसलिए हुई मारपीट
मिली जानकारी के मुताबिक मारपीट जमीन के विवाद में हुई थी. सूत्र बताते हैं कि कुछ साल पहले अशोक जैन ने एक प्लॉट राकेश गोहिल, चक्रेश और आलोक जैन कोठा को बेचा था. जिसकी रजिस्ट्री भी हो चुकी है. खरीदार उस प्लॉट पर कब्जा कर टिन शेड बनाना चाहते हैं, लेकिन अशोक जैन इन लोगों को बेचे गए प्लॉट पर कब्जा नहीं लेने दे रहे हैं. इसलिए यह मारपीट हुई है. सूत्रों के मुताबिक यह जमीन 40 लाख में खरीदी गई थी, जिसकी कीमत आज करोड़ों में है.



 


वहीं कांग्रेस नेता की पिटाई के इस मामले को लेकर सिरोंज थाने के हेड कांस्टेबल गोविंद सिंह यादव ने बताया कि कांग्रेस नेता अशोक जैन के साथ मारपीट की घटना के संबंध में धारा 294 से लेकर विभिन्न धाराओं के तहत मुकादमा कायम कर किया गया है. उन्होंने बताया कि अशोक जैन ने कुछ लोगों से गड्ढा खोदने से रोकने को कहा था तो उन्होंने इस मामले को लेकर नाराजगी जताई. जिसके बाद 4 लोगों ने अशोक जैन की पिटाई कर दी.जिसके बाद मामला दर्ज कर लिया है.