दिल्‍ली: कई बार आप बहुत कोशिश करते हैं, लेकिन पूरी मेहनत और पूरा टैलेंट होने के बाद भी आप अपने बिजनेस में सफल नहीं हो पाते हैं या नौकरी नहीं मिल पाती. हालांकि आपकी तकलीफों को खत्‍म करने के लिए कुछ टोटके हैं जिनसे आप अपना भाग्‍य बदल सकते हैं और जिस फील्ड में हैं उसमें आपको जल्द से जल्द सफलता मिलेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ताला खरीदें
अगर आपकी नौकरी छूट गई है और प्रतिभा होने के बावजूद भी आपकी नौकरी नहीं लग पा रही है तो ऐसे में शुक्रवार के दिन एक ताला खरीदने से आपकी बंद किस्मत खुल सकती है. माना जाता है कि शुक्रवार के दिन अगर आप ताला खरीदते हैं तो ऐसे में आपकी किस्मत बदल सकती है. बता दें कि ये टोटका आजमाने के लिए ताला खरीदने के बाद आप शनिवार की सुबह स्नान करके ताले को चाबी के साथ किसी मंदिर में रख दें. बता दें कि जैसे ही कोई ताला खोलेगा, आपकी किस्मत का ताला खुल जाएगा.


चांदी के बर्तन रखना अशुभ
अगर आपकी किस्मत आपको बार-बार धोखा देती है तो हो सकता है कि आपने अपने घर के मंदिर में चांदी के बर्तन रखे हों. ऐसा माना जाता है कि घर के मंदिर में चांदी के बर्तन रखना बहुत ही अशुभ है क्योंकि चांदी के बर्तन को पितृ का प्रतीक माना जाता है और ऐसे में घर में भगवान और पिता की एक साथ पूजा नहीं करनी चाहिए. खासकर मंदिर में दोनों को एक साथ नहीं रखना चाहिए. इसलिए अगर आपने ऐसा किया है तो तुरंत घर के मंदिर से बर्तन हटा लें.


हनुमान जी की करें भक्ति 
आप जानते हैं कि हनुमान जी हर संकट को हर लेते हैं. इसलिए उन्हें संकट मोचन कहा जाता है. इसके साथ ही मां काली भी हर समस्या का समाधान करती हैं. इसलिए अपने भाग्य को चमकाने के लिए आप घर के मंदिर में मां काली और हनुमान जी की मूर्ति और फोटो जरूर लगाएं.


शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं
भगवान शिव तो भोले हैं और जो कोई भी उनकी पूजा करता है, शिव जी उनकी समस्याओं का समाधान अवश्य करते हैं. बनारस के ज्‍योतिषाचार्य सच्चिदानंद त्रिपाठी कहते हैं कि यदि आप अपनी किस्‍मत चमकाना चाहते हैं तो आपको शिव जी की पूजा करनी चाहिए. रोज सुबह 9:00 बजे से पहले, पास के भगवान शिव के मंदिर में जाएं और शिवलिंग पर दूध या जल चढ़ाकर ओम नमः शिवाय मंत्र का 108 बार जाप करें. इसका लाभ आपको जल्द ही मिलेगा.


(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)