शिव शर्मा/ इंदौर: इंदौर  की चोइथराम मंडी में लगभग 1:00 बजे भीषण आग लग गई आग लगने से चोइथराम मंडी में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. दरअसल, चोइथराम मंडी की 16 नंबर दुकान के बाहर रखी हुई आम की कैरेटो में खंबे पर हुए शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लगी. आग लगने से 1600 कैरेट आम जलकर राख हो गए. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया. व्यापारी के मुताबिक आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 


मंडी के अंदर किसी प्रकार के आग पर काबू पाने के उपकरण मौजूद नहीं थे, जिसके कारण आग व्यापारी को लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ा. आग लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे सांसद शंकर लालवानी ने मंडी सचिव से भी बातचीत की. लालवानी ने मंडी में आग बुझाने के उपकरण लगाने के भी निर्देश दिए. 


यह भी पढ़ें:  MP News: छतरपुर में हुई धीरेंद्र शास्त्री की दीवानी शिवरंजनी की एंट्री, जानें क्या होगा अगला कदम


 


लाखों का सामान जलकर खाक
आग लगने से लाखों का सामान जलाकर खाक हो गया. हालांकि यह आग कैसे लगी इसकी वजह अभी सामने नहीं आई है. आग लगने के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी को बुलाया गया. लगभग दो घंटे के भीतर फायर ब्रिगेड ने आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया. आपको बता दें कि चोइथराम सब्जी मंडी शहर की सबसे बड़ी सब्जी मंडी है. फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि, यहां रखें 250 से ज्यादा कैरेट जलकर खाक हो गए. मिली जानकारी के अनुसार यह आग चोइथराम फल मंडी की 44 नंबर दुकान में लगी थी. आग बहुत जल्द ही विकराल रुप ले ली थी. 


जानकारी के मुताबिक जिस जगह आग लगी थी उस दुकान के बाहर प्लास्टिक की कैरेट और घास पड़ी थी. आग की वजह से पूरा मंडी धुंआ-धुंआ हो गया. आग इतनी भयानक थी कि पल झपकते ही उसने वहां रखे सभी चीजों को अपनी चपेट में ले लिया.