अजय मिश्रा/रीवा:  इन दिनों वैवाहिक लग्न के चलते जगह-जगह शादी समारोह के आयोजन किए जा रहे हैं.  इसी के चलते कई इलाकों से कई तरह की घटनाएं भी देखने को मिल रही हैं. ताजा मामला सतना जिले के मैहर का है. यहां पर अयोजित एक विवाह के आयोजन में उस समय अफरा तफरी का माहौल मच गया जब बरातियों में शामिल कुछ लोगों का घराती पक्ष से खाने की बात को लेकर विवाद हो गया. देखते ही देखते मामूली विवाद खूनी खेल में तब्दील हो गया. बराती पक्ष के लोगो ने घरातियों पर चाकू से हमला कर दिया. हमले में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए रीवा के संजय गांधी अस्पताल रेफर किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खाने को लेकर हुआ बवाल
घटना सतना जिले के मैहर स्थित कासा गांव की है. मंगलवार की रात बारात मैहर से कासा गांव आई थी. बारात जनमासे से निकल कर विवाह स्थल पहुंची इसके बाद रात तकरीबन 12 बजे कुछ बरातियों ने खाने को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया. बरातियों ने घराती पक्ष के लोगों से कहा कि, हम तुम्हारा छुआ खाना नही खाएंगे. इस बात का जब घराती पक्ष के लोगों ने विरोध किया तो बराती पक्ष के लोग अक्रोशित हो गए और उन्होंने खाने का गंजा पलट दिया. इसके बाद घराती पक्ष के लोगों ने जब खाना फेंकने से मना किया तो बराती पक्ष से कुछ लोगों ने उनपर चाकू से हमला कर दिया. हमले में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हे इलाज के लिए रीवा संजय गांधी अस्पताल भेजा गया है.


यह भी पढ़ें: MP Rain update: मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी


पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार
चाकूबाजी की घटना में सुजीत कुमार साकेत 19 साल, कृष्णा साकेत 20 साल और गोला साकेत 20 साल घायल हो गए. घटना के घटना की जानकारी मैहर पुलिस को दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर लिया. वहीं घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए मेहर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां हालत गंभीर होने के चलते तीनों घायलों को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल रेफर कर दिया गया है. तीनों की हालत गंभीर बताई जा रही है.