Ujjain News: राहुल राठौड़/उज्जैन। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) की मुश्किलें और बढ़ती जा रहा है. सोशल मीडिया पर RSS के द्वितीय सर संघ चालक माधव सदाशिव राव गोलवलकर को लेकर किए पोस्ट के मामले में उनके खिलाफ राजगढ़ और इंदौर के बाद तीसरी FIR महाकाल की नगरी उज्जैन में की गई है. शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि दिग्विजय सिंह की पोस्ट मेरी जातिगत भावनाओं को आहत करने एवं समाज में विद्वेष फैलाने वाली हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिकायत कर्ता राजकुमार घावरी भैरूनाला वाल्मिकी बस्ती उज्जैन का निवास है. अनुसुचित जाति का सदस्य है व राष्ट्रीय स्वयसेवक संघ का कार्यकर्ता हैं. राजकुमार ने अजाक थाने में दिग्विजय सिंह के खिलाफ ST/SC एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया है. उनकी शिकायत पर पुलिस ने धारा 505, अनुसूचित जाति एवं जनजाति की धारा 3(1) (u) के अंतर्गत मामला दर्ज किया है.


ये भी पढ़ें: आदिवासी के बाद दलित के साथ हैवानियत! गुप्तांग में डाली टॉर्च, यौन अंगों को पहुंचाया नुकसान


क्या था मामला?
दिग्विजय सिंह आरएसएस के द्वितीय सरसंघचालक गोलवलकर के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किया था. इसमें दावा किया है कि गोलवलकर ने अपनी किताब में लिखा है 'मैं सारी जिंदगी अंग्रेजों की गुलामी करने के लिए तैयार हूं, लेकिन जो दलित और पिछड़ों और मुसलमानों को अधिकार देती हो, ऐसी आजादी मुझे नहीं चाहिए.' इसी पोस्ट के बाद सियासी गलियारी में बलाल मचा हुआ है.


दिग्विजय सिंह ने अपनी पोस्ट में ये भी लिखा की 'गुरु गोलवलकर ने अपनी किताब में कहा है कि जब भी सत्ता हाथ लगे देश की धन संपत्ति, राज्यों की जमीन और जंगल दो-तीन विश्वसनीय व्यक्तियों को सौंप दो और 95 फीसदी जनता को भिखारी बना दो. उसके बाद सात जन्मों तक सत्ता हाथ से नहीं जाएगी.'


Papaya Seeds Benefits: पपीते के बीजों से होगा इन 3 बीमारियों का रामबाण इलाज! बस इस तरीके से करना है सेवन


दो FIR पहले दर्ज हो चुकी हैं
इस मामले में दिग्विजय सिंह के खिलाफ दो FIR दर्ज हो चुकी हैं. इसमें से एक इंदौर और दूसरी राजगढ़ में दर्ज की गई है. इंदौर के तुकोगंज थाने में अधिवक्ता राजेश जोशी की शिकायत पर दिग्गी के खिलाफ धारा 153 ए, 469 ,500,505 आइपीसी के तहत् मामला दर्ज किया गया है. वहीं राजगढ़ में भाजपा नेता अंशुल तिवारी की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है.


'दलबदल करोगे तो 40-45 करोड़ मिलेंगे, राज्यमंत्री पद भी' देखें कांग्रेस विधायक ने मंच से ये किसके लिए कहा