Madhya Pradesh News: देश में एक बार फिर केरल में कोरोना के 300 से अधिक मरीज मिलने के बाद मध्य प्रदेश में भी कोरोना के नए मरीज तेजी से सामने आ रहे हैं. अब तक इंदौर, जबलपुर, भोपाल और ग्वालियर में कोरोना के मामले आ चुके हैं. ग्वालियर में बागेश्वर धाम से लौटे एक बुजुर्ग की जांच करने पर रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण पाया गया. है. डॉक्टरों का कहना कोरोना ओमिक्रोन का सब वेरिएंट है. यह कितना घातक है डॉक्टर इसे समझने की कोशिश कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश के बड़े शहरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर के बाद अब ग्वालियर में कोरोना ने दस्तक दे दी है. बीते शुक्रवार को एक बुजुर्ग के सैंपल की जांच में उसे कोरोना संक्रमण पाया गया है.  बुजुर्ग 15 दिन पहले बागेश्वर धाम (छतरपुर) से ग्वालियर लौटा था. फिलहाल बुजुर्ग अपने घर में आइसोलेट है, लेकिन एक बार फिर से कोरोना के नए मरीज मिलने से दहशत का माहौल बन गया है. डॉक्टरों की टीम पता लगाने में जुटी है कि कोरोना का नया वेरिएंट कितना खतरनाक है


हॉस्पिटल में रिजर्व हुए बेड
गजराराजा मेडिकल कॉलेज (GRMC) डीन डॉक्टर अक्षय निगम का कहना है कि यह पिछले 6 माह पहले सामने आए ओमिक्रोन का सब वेरिएंट है. यह कितना घातक है इसे समझने समय लगेगा, लेकिन गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को बचाव की सख्त जरूरत है. उन्हें चेहरे पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखनी होगी. एहतियात के तौर पर जयारोग्य अस्पताल में कोरोना वार्ड तैयार कर लिया गया है. इसके अलावा 30 पलंग रिजर्व भी रखे गए हैं, जहां सभी प्रकार की मेडिकल फैसिलिटी उपलब्ध है.


रोज हो रही मरीजों की जांच
बहरहाल कोरोना का ग्वालियर अंचल में अभी पहला मामला सामने आया है, लेकिन सावधानी बेहद जरूरी है. एक बार फिर से गंभीर रोगों से ग्रसित मरीजों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. साथ ही अब RT PCR भी बेहद जरूरी है. आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो जयरोग्य अस्पताल की OPD में प्रतिदिन एक सैकड़ा से अधिक बुखार, सर्दी, खांसी और जुखाम से पीड़ित मरीज पहुंच रहे हैं. 8 -10 संदिग्ध कोरोना मरीजों की प्रतिदिन GRMC की लैब में जांच की जा रही हैं.