Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में BJP की प्रचंड जीत हुई. राज्य को नए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री भी मिल चुके हैं. बधाईयों का दौर भी रहा. इस दौरान प्रदेश के कई दिग्गज नेताओं का दिल्ली आना-जाना लगा रहा. वहीं, पूर्व CM शिवराज लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटते हुए राज्य के अलग-अलग जिलों में सभाएं करते नजर आए. इन सबके बाद आज मंगलवार को शिवराज दिल्ली दौरे पर रहेंगे. हाईकमान से बुलावा आने के बाद वे मीटिंग करेंगे. इस मीटिंग को लेकर सियासी बाजार गर्म है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली में शिवराज 
3 दिसंबर को MP विधानसभा चुनाव 2023 का नतीजा घोषित हुआ और BJP ने बंपर जीत हासिल की. रिजल्ट आने के बाद से ही प्रदेश के दिग्गज नेताओं का दिल्ली आने-जाने का सिलसिला शुरू हो गया था. लेकिन शिवराज सिंह चौहान एमपी के अलग-अलग जिलों में सभा करते और इस जीत के लिए जनता को धन्यवाद देने में जुटे हुए थे. नतीजे घोषित होने के करीब 19 दिनों बाद आज पहली बार शिवराज दिल्ली में रहेंगे. 


हाईकमान से आया बुलावा
BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शिवराज को दिल्ली बुलाया है. आज शाम को जेपी नड्डा के आवास पर दोनों की मुलाकात होगी. इससे पहले  17 दिसंबर को देर रात BJP के दिग्गजों की मीटिंग हुई थी, जिसमें शिवराज नदारद थे. इसे उनकी नाराजगी माना गया. अब हाईकमान से आए बुलावे और इस मीटिंग को लेकर अलग-अलग कयास लगाए जा रहे हैं, जिससे सियासी बाजार गर्म है. 


दिल्ली जाने से पहले शिवराज का बड़ा बयान
दिल्ली जाने से पहले 18 दिसंबर को विधानसभा सत्र के दौरान पूर्व CM शिवराज सिंह ने बड़ा बयान दिया.  उन्होंने विधानसभा सत्र की शुरुआत होने पर कहा- 'मैंने करीब 17 साल मुख्यमंत्री के तौर पर प्रदेश की सेवा की है, इसलिए मेरी इच्छा है कि मोहन यादव के कार्यकाल में मुझसे बेहतर काम हो और प्रदेश और भी तेजी से आगे बढ़े. मोहन यादव, राजेंद्र शुक्ला, जगदीश देवड़ा और आने वाले मंत्रिमंडल को मैं शुभकामनाएं देना चाहता हूं. विधायक के नाते मैं विधानसभा को पवित्र मंदिर मानता हूं, इसलिए विधायक के नाते पूरे सक्रियता के साथ विधानसभा में काम करूंगा. प्रदेश की जनता की भावनाओं को विधानसभा में उठाऊंगा. क्योंकि यह मेरा काम है.'


पढ़ें पूरी खबर-MP News: दिल्ली जाने से पहले पूर्व CM का बड़ा बयान, शिवराज बोले-विधायक होने के नाते मैं विधानसभा...