MP News: दिल्ली जाने से पहले पूर्व CM का बड़ा बयान, शिवराज बोले-विधायक होने के नाते मैं विधानसभा...
Advertisement

MP News: दिल्ली जाने से पहले पूर्व CM का बड़ा बयान, शिवराज बोले-विधायक होने के नाते मैं विधानसभा...

Shivraj Singh Chauhan: शिवराज सिंह चौहान को आखिरकार बीजेपी आलाकमान की तरफ से दिल्ली बुलावा आ गया है. जिससे माना जा रहा है कि बीजेपी उन्हें नई जिम्मेदारी सौंप सकती है. 

शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान

MP News: मध्य प्रदेश में 16वीं विधानसभा के सत्र की शुरुआत हो चुकी है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सत्र में शामिल होकर विधायक पद की शपथ ली है. खास बात यह है कि पूर्व सीएम शिवराज को बीजेपी में नई जिम्मेदारी क्या होगी इस पर सबकी नजरे हैं. इस बीच उन्हें बीजेपी आलाकमान की तरफ से दिल्ली बुलावा आ गया है. बताया जा रहा है कि वह जल्द ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. इस बीच उन्होंने विधानसभा सत्र के पहले दिन बड़ा बयान दिया है. जबकि उन्होंने सीएम मोहन यादव और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार को भी बधाई दी है. 

विधायक के नाते मैं काम करूंगा

दिल्ली जाने से पहले शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा सत्र की शुरुआत होने पर कहा 'मैंने करीब 17 साल मुख्यमंत्री के तौर पर प्रदेश की सेवा की है, इसलिए मेरी इच्छा है कि मोहन यादव के कार्यकाल में मुझसे बेहतर काम हो और प्रदेश और भी तेजी से आगे बढ़े. मोहन यादव, राजेंद्र शुक्ला, जगदीश देवड़ा और आने वाले मंत्रिमंडल को मैं शुभकामनाएं देना चाहता हूं. विधायक के नाते मैं विधानसभा को पवित्र मंदिर मानता हूं, इसलिए विधायक के नाते पूरे सक्रियता के साथ विधानसभा में काम करूंगा. प्रदेश की जनता की भावनाओं को विधानसभा में उठाऊंगा. क्योंकि यह मेरा काम है.' 

ये भी पढे़ंः ग्वालियर में 14 साल बाद खेला जाएगा क्रिकेट मैच, भारत और अफगानिस्तान की होगी भिड़ंत!

दोनों पक्षों में पीढ़ी परिवर्तन हुआ है

शिवराज सिंह चौहान ने कहा 'सत्र के पहले दिन में नवनिर्वाचित विधायक मित्रो को शुभकामनाएं देना चाहता हूं, क्योंकि विधानसभा में नई पीढ़ी का समावेश है, इस बार पीढ़ी परिवर्तन हुआ है ये एक स्वाभविक प्रक्रिया है. दोनों पक्षों में पीढ़ी परिवर्तन हुआ है. मुख्यमंत्री मोहन यादव हैं, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार हैं. ऐसे में मुझे उम्मीद है कि मुख्यमंत्री मोहन के नेतृत्व में प्रदेश विकास की ऊंचाइयों पर पहुंचेगा.'

संगठन तय करेगा मेरी जिम्मेदारी 

खास बात यह है कि शिवराज सिंह चौहान को दिल्ली से बुलावा आया है, ऐसे में दिल्ली जाने के सवाल पर उन्होंने कहा संगठन जो तय करेगा वो काम करेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बुलाया है आज मिलने दिल्ली जायेंगे, पार्टी की तरफ से जो तय होता है वह काम होगा.' बता दें कि शिवराज सिंह चौहान साढ़े 16 साल तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं. लेकिन इस बार पार्टी ने उनकी जगह मोहन यादव को सीएम बनाया है. ऐसे में माना जा रहा है कि बीजेपी की तरफ से शिवराज सिंह चौहान को कोई नई जिम्मेदारी दी जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः चुनाव हारने के बाद कांग्रेस ने जीतू पटवारी को यूं ही नहीं बनाया PCC चीफ, ये है वजह

Trending news