Raja Pateriya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर टिप्पणी करने पर जेल जाने वाले पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को बड़ी राहत मिली है. ग्वालियर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने उन्हें इस मामले में बरी कर दिया है. बता दें कि 2022 में कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया पीएम मोदी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, इस मामले में उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद राजा पटेरिया को 2 महीने 18 दिन जेल में रहना पड़ा था. हालांकि बाद में उन्हें इस मामले में जमानत मिली थी, जबकि अब कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया है. राजा पटेरिया दिग्विजय सिंह सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्वालियर एमपी-एमएलए कोर्ट ने सुनाया फैसला 


दरअसल, राजा पटेरिया का जो वीडियो वायरल हुआ था वहीं उनकी गिरफ्तारी की वजह बना था और वहीं अब उनके बरी होने की वजह भी बन गया है. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने माना कि पुलिस ने वीडियो की जांच नहीं कराई थी. इसलिए कोर्ट ने वीडियो एविडेंस को संदिग्ध मानते हुए इस मामले में राजा पटेरिया को बरी कर दिया. 


ये भी देखें: VIDEO: हाथी पर सवार हुए MP के पूर्व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, देखते ही रह गए लोग


यह था पूरा मामला


दरअसल, 12 दिसंबर 2022 में पूर्व मंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजा पटेरिया का एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में उन पर पीएम मोदी पर विवादित बयान देने का आरोप लगा था. मामला पन्ना जिले के पवई विधानसभा के रेस्ट हाउस का था, जहां वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. इस वीडियो के आधार पर ही उन पर 12 दिसंबर 2022 को पवई पुलिस ने पूर्व मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज कर 13 दिसंबर को उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. 


राजा पटेरिया को जाना पड़ा था जेल 


गिरफ्तारी के बाद राजा पटेरिया को जेल जाना पड़ा था. वह करीब 2 माह 18 दिन तक जेल में रहे थे. बाद में उन्हें इस मामले में जमानत मिल गई थी. उस वक्त मध्य प्रदेश की सियासत में राजा पटेरिया के इस बयान को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में जमकर सियासत देखने को मिली थी. बता दें कि राजा पटेरिया बुंदेलखंड में कांग्रेस का बड़ा चेहरा रहे हैं, वह दिग्विजय सिंह सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे थे. 


ये भी पढ़ेंः कंगना रनौत ने जिस बयान पर मांगी थी माफी, उस पर MP डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने दिया नोटिस


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!