Garba Gaumutra Issue: मध्य प्रदेश में गरबा को लेकर सियासी पारा हाई है. क्योंकि इंदौर के एक बीजेपी के नेता ने गरबा महोत्सव में गौमूत्र पीकर एंट्री देने की बात कही थी. ऐसे में जब मामला बढ़ा तो बीजेपी ने इसे नेता का व्यक्तिगत बयान बताया. लेकिन इस मामले में अब नया मोड़ आ गया है. क्योंकि जहां बीजेपी के नेताओं ने जहां इसे इंदौर के जिलाध्यक्ष का व्यक्तिगत सुझाव बताया है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के एक विधायक ने इसका समर्थन किया है. भोपाल की मध्य विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने गरबे में गौमूत्र पीकर एंट्री को सही बताया. विधायक आरिफ मसूद ने गौमूत्र की एंट्री को अपना समर्थन दिया और कहा कि इसमें बुराई क्या है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरिफ मसूद का समर्थन 


गरबा में गौमूत्र पिलाकर एंट्री को लेकर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा 'अगर कोई अपने धर्म का पालन करता है, तो इसमें किसी को विरोध नहीं करना चाहिए. जिसे गरबे में जाना है वो गोमूत्र पीने के लिए तैयार होकर चला जाए. उन्होंने कहा कि जिसके गरबे में जाना है वह चला जाए और जिसको नहीं जाना है वह न जाए. अगर आयोजनकर्ता गरबे में गौमूत्र पीने के बाद ही एंट्री देते हैं तो गरबे में जाने वालों को उसका पालन करना चाहिए, इसमें कोई बुराई नहीं है. अगर आयोजक अपने धार्मिक कार्यक्रम के नियमों को लागू करना चाहते हैं, तो इसमें कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए.'


आरिफ मसूद ने कहा 'अगर कोई उनके नियमों को मानना चाहता है, तो वह उस आयोजन में शामिल होगा ही. मुझे नहीं लगता कि इसमें अल्पसंख्यक वर्ग को कोई बुरा मानने की बात है. हर किसी को अपनी धार्मिक मान्यताओं का पालन करने का अधिकार है.'


ये भी पढ़ेंः गरबा और गौमूत्र! मध्य प्रदेश में गरमाई सियासत, जानिए क्या है पूरा मामला


क्या गौमूत्र विवाद 


दरअसल, इंदौर में बीजेपी नेता चिंटू वर्मा ने गरबा आयोजनकर्ताओं को सलाह दी थी कि गरबा पंडाल में लोगों को गौमूत्र पिलाकर एंट्री कराई जाए. गौमूत्र पिलाकर ही गरबा पंडाल में लोगों को एंट्री दी जाए. उन्होंने कहा था कि अगर गरबा में आने वाला हिंदू होगा तो गौमूत्र पी लेगा और नहीं पीने वाले की पहचान हो जाएगी. चिंटू वर्मा के बयान को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा था. जबकि उनके इस बयान पर सियासत शुरू हो गई थी. खास बात यह है कि बीजेपी के सीनियर नेताओं ने इसे चिंटू वर्मा की व्यक्तिगत सलाह बताई थी, जबकि चिंटू वर्मा ने भी इसे अपना सुझाव बताया था. लेकिन जिस तरह से आरिफ मसूद ने उनके बयान का समर्थन किया तो उससे सियासी चर्चा जरूर शुरू हो गई. 


भोपाल मध्य सीट से विधायक हैं आरिफ मसूद 
 
आरिफ मसूद भोपाल मध्य सीट से विधायक हैं. वो इस सीट से लगातार दूसरी बार कांग्रेस के टिकट पर विधायक बने हैं. आरिफ मसूद अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. एक बार फिर वह अपने बयान से चर्चा में हैं. 


ये भी पढ़ेंः कांग्रेस विधायकों से मिले CM मोहन, उमंग सिंघार भी रहे मौजूद, वजह थी खास 


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!