नई दिल्ली: वास्तु टिप्स (Vastu Tips) से कोई भी अपने घर में सुख शांति के साथ समृद्धि ला सकते है और जिंदगी को खुशियों से भर सकते है. वास्तु के अनुसार आज हम आपको बताने जा रहे है कि रात में सोते समय अपने तकिए के नीचे (under the pillow) कुछ चीजों को रखने से आपका भाग्य बदल सकता है और कुछ ही दिनों में आपको नया चमत्कार देखने को मिलेगा. तो चलिए जानते है किन चीजों से आपकी बंद किस्मत के ताले खोल सकते है....


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मूंग की दाल को रखें
वास्तु में कहा गया है कि मंगलवार की रात में मूंग की दाल को हरे रंग के वस्त्र में बांधकर तकिए के नीचे रखकर सो जाइये. फिर अगली सुबह इसे किसी कन्या या दूर्गा माता के मंदिर में रख आएं. इस उपाय से बुध का अशुभ प्रभाव दूर होता है. पति-पत्नी के संबंध भी मधुर होते है.


पुलिस ने बंद करवाया DJ तो धरने पर बैठे दूल्हा- दुल्हन, फेरे लेने के लिए रख दी ये शर्त, जानिए


सौंफ बांधकर सोए
माना जाता है कि सफेद रंग के कपड़े में सौंफ बांधकर तकिए के नीचे रखकर सोने से राहु का दोष दूर होता है. ऐसे करने से बुरे सपने और मानसिक परेशानियां दूर हो जाती है.


लहसुन की कलियां करेगी कमाल
रात को सोते समय अपने तकिए के नीचे लहसुन की कलियां रखकर सोने से आपके आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा.


तकिए के नीचे रखें सिंदूर
ऐसा कहा जाता है कि सोमवार के दिन तकिए के नीचे सिंदूर रखकर सोना चाहिए. और अगले दिन इस सिंदूर को हनुमान जी को अर्पित कर देना चाहिए. इससे मंगल का प्रभाव दूर होता है. कार्यक्षेत्र में प्रगति मिलती है.


डिसक्लेमर: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. अगर आप किसी भी तरह की बीमारी से पीड़ित या परेशान हैं तो इन पर अमल करने से पहले अपने डॉक्टर से जरूर सलाह लें...