गुना: शहर के एक सरकारी स्कूल (Government School Teacher) से गुरू शब्द को शर्मसार करने वाले एक टीचर की खबर सामने आई. बायोलॉजी टीचर प्रदीप सोलंकी स्कूल की छात्राओं को पोर्न वीडियो (Porn Videos) दिखाकर पढ़ाता था और दलील देता था कि ये 'फ्यूचर में काम आएगा'. परेशान होकर छात्राओं ने शिकायत दर्ज करवाई. उनका आरोप है कि टीचर उन्हें बार बार रीप्रोडक्टिव चैप्टर ही पढ़ाते हैं और कहते हैं कि ये उनके फ्यूचर में काम आएगा. शिक्षक स्कूल की लेबोरेटरी में उन्हें ऐसे गंदे वीडियो दिखाते थे. छात्राओं ने घटना की जानकारी ने स्कूल की अध्यापिका को दी. इसके बाद लिखित में शिकायत दर्ज कराई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज
छात्राओं ने बताया कि शिक्षक प्रदीप सोलंकी उनके साथ ऐसी गंदी हरकते बार-बार करता है. उन्हें गलत तरीके से छूने की कोशिश करता भी करता था और छात्राएं इसका विरोध करती हैं तो वो उन्हें स्कूल से टर्मिनेट करने की धमकी देता था. बोलता था कि तुम्हारी पढ़ाई बंद करा दूंगा. मैं ही इस स्कूल का प्रिंसिपल बनने वाला हूं. इसी डर से लड़कियों ने लंबे समय तक चुप्पी बनाई रखी. बताया जा रहा है कि मामला तब बर्दाश्त से बाहर हुआ जब एक छात्रा प्रैक्टिकल की कॉपी लेने गई तो प्रदीप सोलंकी ने उसे पकड़ने की कोशिश की. छात्रा खुद को बचाकर वहां से भाग गई. इस बात की जानकारी छात्रा ने अपने परिजनों को दी. इसके बाद छात्राओं ने कैंट थाने में टीचर की शिकायत दर्ज करवाई. गुरुवार को छेड़खानी और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर टीचर को अरेस्ट कर लिया गया है. साथ ही टीचर के सस्पेंशन के लिए कमिश्नर को लेटर भी लिखा गया है. मामले पर बाल कल्याण समिति भी जांच करेगी.


MP में कोविड की नई गाइडलाइन: थिएटर, कोचिंग और जिम में दोनों डोज वालों को एंट्री, मास्क जरूरी


'तुम भी ऐसे फोटो दिखाया करो'
मिली जानकरी के अनुसार 12वीं में बॉयो स्ट्रीम में 7 छात्राएं हैं. इसमें से 6 छात्राओं ने शिकायत दर्ज की है. छात्राओं ने स्कूल हॉस्टल की वार्डन को लेटर लिखकर शिकायत की और टीचर प्रदीप सोलंकी पर यौन शोषण जैसे गंभीर आरोप लगाए. लेटर में लिखा था कि टीचर बायोलॉजी का एक ही चैप्टर ह्यूमन रीप्रोडक्टिव सिस्टम बार-बार पढ़ाते हैं. पढ़ाते वक्त अश्लील फोटो और वीडियो दिखाते हैं और कहते हैं कि ये उनके भविष्य में काम आएगा, तुम लोग भी ऐसे फोटो दिखाया करो. वार्डन नीतू सोनी ने भी मामले की पुष्टी करते हुए बताया कि 20 दिसंबर को बच्चियों द्वारा शिकायत उनके पास दर्ज कराई गई. पांच बच्चियों ने अलग अलग आवेदन दिए हैं, जिसमें कहा कि बायोलॉजी टीचर द्वारा उनके साथ बार-बार गलत हरकतें हो रही हैं. इसके बाद टीचर के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी गई है. इसके अलावा DEO ने शिक्षक पर निलंबन की कार्रवाई के लिए कमिश्नर को लेटर लिखा है. 


Watch Live Tv