ग्वालियर। फिल्मों में अक्सर एक डॉयलाग सुनने को मिलता है कानून के हाथ सबसे लंबे होते हैं, मुजरिम कितना भी क्यों ना भाग ले पुलिस उसे जरुर पकड़ लेती है. रील लाइफ का यह डॉयलाग रीयल लाइफ में भी बिल्कुल सही होता है. क्योंकि मध्य प्रदेश की ग्वालियर पुलिस ने एक बार यह बात सच साबित करके दिखाई है. पुलिस ने कुछ ऐसा किया 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

7000 किलोमीटर का सफर तय कर पुलिस ने पकड़ा आरोपी 
दरअसल, पिछले कुछ समय से ग्वालियर क्राइम ब्रांच की पुलिस मेट्रोमोनियल साइट के जरिए लोगों से ठगी करने की शिकायते लगातार मिल रही थी. पुलिस ने इस मामले में दो नाइजीरियन युवकों को एक महीने पहले गिरफ्तार किया था. लेकिन इनके बाकी साथियों की तलाश लगातार की जा रही थी, इसी दौरान पुलिस को पता चला कि यह लोग फरियादियों से जिस अकाउंट में पैसा डलवाते हैं. वह नागालैंड का हैं. जिसके बाद ग्वालियर पुलिस ने नागालैंड का सफर शुरू किया. 


15 दिन तक की छानबीन 
क्राइम ब्रांच और साइबर पुलिस की टीम 7000 किलोमीटर का सफर तय करके नागालैंड पहुंची और वहां लगभग 15 दिन बिताए. इस दौरान पुलिस ने अलग-अलग बैंकों में इनके खातों की जानकारी जुटाई. जिसके बाद क्राइम ब्रांच पुलिस को जानकारी लगी के एक आरोपी नागालैंड में रहकर ही अकाउंट मेंटेन करता है, पुलिस ने इस आरोपी को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. यानि पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 


किराए के अकाउंट में डलवाता था पैसा 
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी के पास से जो अकाउंट डिटेल मिले हैं, उनमें पिछले 2 महीने में 90 लाख रुपये का ट्रांजैक्शन किया गया है. इतना ही नहीं पुलिस को एक चौंकाने वाली जानकारी मिली है कि यह लोग जिन अकाउंट में पैसा डलवा ते थे वह किराए के अकाउंट हुआ करते थे, यह लोग स्थानीय लोगों के दस्तावेजों पर बैंक में अकाउंट खुलवा देंते थे. इसके एवज में प्रति महीने खाताधारक को तीन हजार रुपये भी देते थे, यह भोले भाले लोगों के नाम से अकाउंट खोलते थे ताकि पुलिस यदि पता करते हुए भी पहुंचे तो वह मुख्य आरोपी तक ना पहुंच पाए. 


ग्वालियर एसपी अमित सांघी का कहना है कि अब इस मामले में बारीकी से जांच की जा रही है उम्मीद है कि और कई बड़े खुलासे सामने आएंगे. लेकिन फिलहाल पुलिस ने गिरोह के लोगों को पकड़कर राहत की सांस ली है. 


ये भी पढ़ेंः BJP के कांग्रेस में टूट के दावे पर कमलनाथ का पलटवार, कहा-बस अब यही बचा है


WATCH LIVE TV