Gujarat election: प्रमोद शर्मा/भोपाल। गुजरात विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है. इस बार गुजरात में मध्य प्रदेश के नेताओं की जमकर डिमांड देखी जा रही है. पहले बीजेपी ने अपने कुछ नेताओं को गुजरात भेजने का फैसला किया था, जबकि अब कांग्रेस के दिग्गज नेता भी गुजरात में प्रचार के लिए जाएंगे. जबकि दोनों पार्टी के कुछ नेताओं को गुजरात चुनाव में स्टार प्रचारक की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है. 2023 में मध्य प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव होना है, ऐसे में दोनों पार्टियों के नेताओं को गुजरात भेजना गुजरात में दम दिखाने के टास्क के तौर पर देखा जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP कांग्रेस के ये दिग्गज जाएंगे गुजरात 
दरअसल, मध्य प्रदेश बीजेपी के बाद अब एमपी कांग्रेस के भी कुछ नेता गुजरात जाएंगे, जिन नेताओं को गुजरात चुनाव में जिम्मेदारी दी गई है, उनमें पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, उमंग सिंघार के अलावा कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी को गुजरात में प्रचार के लिए भेजा जाएगा. इसके अलावा गुजरात की सीमा से लगने वाले जिले झाबुआ, अलीराजपुर सहित अन्य क्षेत्रों के नेताओं को भी गुजरात चुनाव में प्रत्याशियों को जिताने की जिम्मेदारी दी गई.  ऐसे में यहां के लोकल नेता भी गुजरात में प्रचार करेंगे. जबकि कमलनाथ को बतौर स्टार प्रचारक गुजरात भेजा जा सकता है. हालांकि अब तक गुजरात में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों का का ऐलान नहीं किया गया है. 


बता दें कि गुजरात की 37 विधानसभा सीटें मध्य प्रदेश से लगती है, ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस का मध्य प्रदेश की सीमा से लगी सभी विधानसभा सीटों पर पूरा फोकस चल रहा है. यही वजह है कि दोनों राजनीतिक दल एमपी के नेताओं को गुजरात चुनाव में एक्टिव कर रहे हैं. 


शिवराज सरकार के 8 मंत्री गुजरात दौरे पर 
वहीं शिवराज सरकार के 8 मंत्रियों को भी गुजरात चुनाव में प्रचार के लिए भेजा गया है. इन मंत्रियों का दौरा शुरू भी हो गया है. भाजपा की ओर से दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्टार प्रचारक की भूमिका में रहेंगे, जबकि गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, भूपेंद्र सिंह, विश्वास सारंग, मोहन यादव, इंदर सिंह परमार, अरविंद भदौरिया, राजवर्धन सिंह दत्तीगांव और जगदीश देवड़ा समेत अन्य नेता चुनाव प्रचार करेंगे. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को तो बनासकांठा जिले की सभी 9 विधानसभा सीटों की जिम्मेदारी दी गई है. बीजेपी का यहां आदिवासी बेल्ट पर पूरा फोकस बना हुआ है. बीजेपी के कुछ नेता तो गुजरात में प्रचार में जुट भी गए हैं.


ये भी पढ़ेंः राहुल गांधी यात्रा के दौरान कांग्रेस में शामिल होंगे यह विधायक ? शिवराज सरकार का कर रहे समर्थन