Guna Bus Accident: मध्य प्रदेश के गुना में हुए भयावह हादसे में इस समय तक 13 मौत हो चुकी है. इन मौतों का जिम्मेदार कौन है. मिली जानकारी के मुताबिक बस का ना तो बीमा था ना फिटनेस सर्टिफिकेट बना हुआ था. गुना से आरोन जा रही बस बुधवार रात करीब 8.30 बजे डंपर से टकरा गई, जिससे डीजल टैंक फट गया और पूरी बस में भयंकर आग लग गई. लापरवाही और  भ्रष्टाचार ने 13 जिंदगियां खत्म कर दी. बस का फिटनेस सर्टिफिकेट 17 फरवरी 2022 को खत्म हो गया था. बीमा 30 अप्रैल 2021 को. परिवहन विभाग की लापरवाही ने कई परिवार उजाड़ दिए. अब शुरू हो गई घोषणाओं और बयानबाजी की खानापूर्ति


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजनीतिक बयान और वादे ही मिलते हैं
कलेक्टर तरुण राठी और एसपी विजय खत्री ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाने का इंतजान किया. फिलहाल हमेशा की तरफ अधिकारी कह रहे हैं जांच के बाद ही कुछ कह पाएंगे. घायल यात्रियों का इलाज जिला अस्पताल में जारी है. बस में जिंदा जले हुए कुछ शवों को अभी भी निकाला जा रहा है. शव बुरी तरह जल चुके हैं, जिनकी शिनाख्त डीएनए के बाद ही हो पाएगी. दुर्घटना के करीब 15 घंटे बाद सीएम डा. मोहन यादव भी वहां पहुंचे. हमेशा की तरह कई तरह के वादे और घोषणाएं की और अगले काम की ओर निकल गए. डॉ मोहन यादव को मुख्यमंत्री पद पर आए कुछ ही दिन हुए हैं. पर प्रदेश में लापरवाही और भ्रष्टाचार की जड़े बहुत पुरानी है, जिसे मिट्टी खोदकर निकालना इतना आसान नहीं होगा. इसके लिए सबसे पहले इच्छाशक्ति और फिर एक्शन पेलान की जरूरत होगी. वरना ऐसे हादसों की तो लंबी फेहरिस्त है ही, जहां आम जनता अपना परिलार और सब कुछ खो देती है और बदले में सिर्फ राजनीतिक बयान और वादे ही दिए जाते हैं. 


 



कांग्रेस ने लपक लिया मौका
सीएम डा. मोहन यादव ने बस दुर्घटना के जांच के आदेश दिए. परिवहन विभाग के अधिकारियों से कहा है कि इस तरह की घटनाएं ना हो यह सुनिश्चित करें. दुर्घटना में मृतक के परिजनों को 4 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा भी की. कांग्रेस ने तुरंत मौका लपक लिया. एक्स पोस्ट पर बस की सारी जानकारी डाली और साथ में नए नवेले मख्यमंत्री जी को ढेर सारी सलाह दे डाली. विपक्ष का फर्ज पूरा करें या ना पर हादसों को भुनाने में कांग्रेस भी कम नहीं. बहरहाल जनता हमेशा की तरह खबरें देखती रह जाएगी इस इंतजार में कि हादसे के जिम्मेदारों पर कार्रवाई होगी या नहीं.