ग्वालियरः स्वतंत्रता दिवस को लेकर इन दिनों सुरक्षा व्यवस्था कड़ी चल रही है. इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि एपी एक्सप्रेस में आतंकी संगठन अलकायता का आतंकी हथियार लेकर सफर कर रहा है. इसके बाद दिल्ली से लेकर भोपाल तक सभी रेलवे स्टेशनों पर हाई अलर्ट कर दिया गया. रात करीब एक बजे ट्रेन ग्वालियर स्टेशन पहुंची तो जीआरपी, आरपीएफ और ग्वालियर पुलिस के अफसरों व बम निष्क्रिय करने वाली स्कवाड ने ट्रेन की तलाशी लेनी शुरू कर दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों को जब ट्रेन में आतंकी के होने की खबर मिली तो वह भी घबरा गए. लेकिन 15 मिनट तक जांच के बाद भी ट्रेन से कोई संदिग्ध व्यक्ति नहीं मिला. इसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया. इसके बाद झांसी स्टेशन पर भी ट्रेन को रोका गया और करीब 40 मिनट तक तलाशी ली गई. इसके बाद भी ट्रेन से कुछ नहीं मिला. पुलिस राहत की सांस ले ही रही थी कि पुलिस को एक लेटर मिला, जिसमें लिखा था कि कर्नाटक एक्सप्रेस में बम रखा है!


इसके बात रात 2 बजे के करीब कर्नाटक एक्सप्रेस को ग्वालियर रोककर पूरी जांच की गई. हालांकि राहत की बात रही कि कर्नाटक एक्सप्रेस में भी कुछ संदिग्ध नहीं मिला. डीएसपी शुभा श्रीवास्तव ने बताया कि बीती रात कंट्रोल रूम आग से सूचना मिली थी कि एपी एक्सप्रेस के एसी कोच ए-वन में अलकायदा संगठन का आतंकी 15 अगस्त पर हैदराबाद में आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए हथियार व बम लेकर सफर कर रहा है. सूचना के बाद ग्वालियर और झांसी में ट्रेन की छानबीन की गई लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. इस दौरान संबंधित प्लेटफॉर्म पुलिस छावनी में तब्दील हो गए थे. 


बता दें कि मध्य प्रदेश में आईएसआईएस के आतंकी मॉड्यूल की भी जांच चल रही है. ऐसी आशंका है कि आतंकी मॉड्यूल को विदेशों से फंडिंग हो रही थी. फिलहाल एनआईए मामले की जांच में जुटी है. मध्य प्रदेश में भोपाल और रायसेन में एनआईए ने छापेमारी की है.